हिमाचल की 12 वर्षीय बेटी ने योग के क्षेत्र में बनाया वर्ल्ड रिकॅार्ड, बनी हिमाचल की ब्रांड एंबेसडर

Ticker

6/recent/ticker-posts

हिमाचल की 12 वर्षीय बेटी ने योग के क्षेत्र में बनाया वर्ल्ड रिकॅार्ड, बनी हिमाचल की ब्रांड एंबेसडर


हमीरपुरः
हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर जिले स्थित चैरी खियूंद गांव की एक 12 वर्षीय बच्ची ने ऐसा कारनामा कर दिखाया है जिसे जानकार हर हिमाचली को गर्व की अनुभूति हो रही है। दरअसल, राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला चौरी में पढ़ने वाली निधि डोगरा ने योग के क्षेत्र में एक बार फिर वर्ल्ड बुक ऑफ योगा रिकार्ड में अपना नाम दर्ज करने में सफलता हासिल की है। 


यह भी पढ़ें: अफगान जलेबी' के चक्कर में उलझा हिमाचली शख्स: लग गया एक लाख का चूना

इसी दौरान एबीवाईएम योग वर्ल्ड बुक के सीईओ राकेश भारद्वाज ने प्रदेश में योग का प्रचार प्रसार करने के लिए निधि डोगरा को ब्रांड एंबेसडर घोषित किया है। बता दें कि निधि डोगरा ने 13 सितंबर 2020 को अखिल भारतीय योग महासंघ (एबीवाईएम) की ओर से आयोजित आनलाइन वर्ल्ड रिकार्ड प्रतियोगिता में भाग लिया था। 


यह भी पढ़ें: हिमाचलः नदी में मिली 20 वर्षीय युवक की बॉडी, 140 km दूर पडोसी राज्य में पड़ी हुई थी बाइक


जिसमें निधि डोगरा ने एक मिनट में हैंड स्टैंड में 35 विभिन्न आसनों को प्रदर्शित किया था। बताया जा रहा है कि निधि डोगरा को बचपन से ही योग का शौक रहा है। उसके पिता शशि कुमार सरकारी स्कूल में डीपी हैं और वही निधि के योग गुरू भी हैं।

आईए जानते हैं निधि डोगरा के बारे में-


निधि डोगरा जिले के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला चौरी में आठवीं कक्षा की छात्रा हैं। निधि डोगरा योग की शिक्षा अपने पिता शशि कुमार से प्राप्त कर रही हैं। इससे पहले भी निधि योग के क्षेत्र में विश्व रिकॅार्ड बना चुकी हैं। जिनमें से तीन विश्व कीर्तिमान योग वर्ल्ड बुक में दर्ज हैं। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल: ऑनलाइन FD मैच्योर करवाना पड़ा महंगा, लग गई 7.51 लाख की चपत


निधि डोगरा के हिमाचल प्रदेश में योग का ब्रांड एंबेसडर बनाने की घोषणा पर परिजनों ने खुशी जाहिर की है। इसके अलावा, गांव और स्कूल में भी खुशी का माहौल है। निधि की इस उपलब्धि पर चौरी स्कूल के प्रधानाचार्य रजनीश रांगड़ा और समस्त स्टाफ ने बेटी को शुभकामनाएं दी हैं।

Post a Comment

0 Comments