हिमाचल में एक बार फिर 30 लाख नशीले कैप्सूल हुए बरामद: 226 किलो कच्चा माल भी हुआ बरामद

Ticker

6/recent/ticker-posts

हिमाचल में एक बार फिर 30 लाख नशीले कैप्सूल हुए बरामद: 226 किलो कच्चा माल भी हुआ बरामद


सिरमौर।
आज के वक्त में हिमाचल प्रदेश नशे का ऐसा गढ़ बन चुका है, जहां पर आप नशे का नाम भर लीजिए आपको हर प्रकार का नशा मिल जाएगा। चरस, भांग, हेरोइन, चिट्टा, अफीम, गांजा, सिरप, गोलियां यानी की सबकुछ। इसी कड़ी में एक बार फिर प्रदेश के भीतर मेडिकल नशे की एक बड़ी खेप बरामद की गई है। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल में फिर खत्म हो गई वैक्सीन: अब 15 जून तक इंतज़ार करें युवा

हिमाचल प्रदेश के सिरमौर जिले में अभी तक नशीली गोलियों की खेप पकडे हफ्ते भर का समय नहीं बीता था कि एक बार फिर इसी जिले से 30 लाख नशीली गोलियों की खेप बरामद की गई है। 

बतौर रिपोर्ट्स, यहां स्थित औद्योगिक क्षेत्र कालाअंब में ऑरिसन फार्मा इंटरनेशनल दवा कंपनी में छापा मारकर पुलिस ने 30,10,015 नशीले कैप्सूल पकड़े गए हैं। बताया गया है कि इस कंपनी में मुंबई और गुजरात की फर्जी कंपनियों के नाम पर यह गोरखधंधा चल रहा था। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल: जारी हुआ मौसम का अलर्ट- कल होगी बारिश, अंधड़ भी चलेगी- पढ़ें रिपोर्ट

पुलिस ने कंपनी के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया है। गौरतलब है कि पंजाब पुलिस भी हाल ही में इसी कंपनी की ओर से जाली मार्केटिंग कंपनी के लिए तैयार की गई दवाइयों की खेप जब्त कर चुकी है।

पुलिस द्वारा की गई शुरूआती छानबीन में पाया गया है कि फार्मा उद्योग मुंबई की पीपी फार्मा ए-1 पार्क प्लाजा बांद्रा और गुजरात के अहमदाबाद की कंपनियों के लिए प्रतिबंधित नशीली दवाइयों का उत्पादन किया जा रहा था। लेकिन यह दोनों ही कंपनियां फर्जी पाई गई हैं। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल: चार दिन बाद 1000 से अधिक मामले आए सामने, 23 ने गंवाई जान- एक्टिव मामले 11,066

पुलिस के अनुसार ऑरिसन फार्मा इंटरनेशनल कंपनी का मालिक षड्यंत्र रचकर प्रतिबंधित दवाइयों का उत्पादन कर अन्य राज्यों में बेच रहा था। पुलिस ने कालाअंब थाना में एनडीपीएस एक्ट की धारा 22, 29 और आईपीसी की धारा 420, 467, 468, 471, 120 बी के तहत मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल: युवक ने किशोरी को घर से भागकर लूटी उसकी आबरू, मेडिकल में हुई पुष्टि

एसपी डॉ खुशहाल शर्मा ने मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि पुलिस सभी पहलुओं की गहनता से जांच कर रही है। मामले में संलिप्त दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने बताया कि कंपनी से नशीले कैप्सूलों के अलावा 226।140 किलोग्राम थर्माडोल का कच्चा माल भी बरामद किया गया है। 

Post a Comment

0 Comments