राशिफल 12 जून: तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन राशि के लोग जरूर पढ़ें

Ticker

6/recent/ticker-posts

राशिफल 12 जून: तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन राशि के लोग जरूर पढ़ें

शिमला: हिन्दू धर्म में ज्योतिष विद्या का काफी महत्व है। ज्योतिष में राशियां महत्वपूर्ण होती है। राशि व्यक्ति के नाम के पहले अक्षर पर निर्भर करती है। इस खबर में हम आपको बताने जा रहे हैं, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन राशि के लोगों का आज का राशिफल।

तुला (Libra) : आज दिन की शुरुआत से ही व्यस्तता रहेगी, जिससे दिनचर्या प्रभावित होगी। स्वास्थ्य उत्तम रहेगा। कार्य की सफलता के लिए प्रयत्नशील रहेंगे। व्यापार के सिलसिले में यात्रा करनी पड़ सकती है। 

धार्मिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी। परिवार की सुख सुविधाओं संबंधी वस्तुओं के लिए शॉपिंग में भी समय व्यतीत होगा। कोई भी काम कल पर ना टालें। जीवनसाथी का पूरा सहयोग मिलेगा।

वृश्चिक (Scorpio) : आपकी किसी नए व्यक्ति से मुलाकात हो सकती है। प्रॉप्रर्टी से जुड़ा कोई मामला आसानी से सुलझ जाएगा। अगर आप किसी भी तरह के इलेक्ट्रॉनिक्स व्यवसाय से जुड़े हैं तो यह समय आपके लिए बेहद फायदेमंद है।

धनु (Sagittarius) : किसी पुराने जानकार से मुलाकात हो सकती है जो आपको किसी नए अवसर से अवगत करवाएगा। घर के किसी सदस्य का स्वास्थ्य आपको चिंतित कर सकता है। शारीरिक कमजोरी महसूस होगी। 

नौकरी पेशा लोग अपने कार्यों को बहुत ध्यान पूर्वक करें, इस समय काम की अधिकता बनी रहेगी। पैसों का उधार लेन-देन करने से बचना होगा अन्यथा धन हानि होने की आशंका नजर आ रही है।

मकर (Capricorn) : अपने जीवन की कठिनाइयों को थोड़ा छोड़कर बाकी बातों पर भी ध्यान देना जरूरी है। आप बच्चों संबंधित कोई महत्वपूर्ण निर्णय ले सकते हैं। आप जिस नये क्षेत्र में भी निवेश की सोच रहे हैं, सोच समझ कर करें। 

किसी करीबी दोस्त या रिश्तेदार पर इतना भरोसा न करें की आपको बाद में निराश होना पड़े। हालांकि आपने जो नयी योजनाएं शुरू की है, उनके परिणाम आपको अपनी उम्मीद के अनुसार नहीं मिलेंगे।

कुंभ (Aquarius) : दोपहर बाद परिस्थितियां अनुकूल हो रही है। बेहतर है कि दिन की शुरुआत में ही अपनी दिनचर्या संबंधी रूपरेखा बना लें। आपके अंदर रिस्क लेने की प्रवृत्ति भी रहेगी, जो कि लाभदायक ही साबित होगी। जीवन साथी के साथ किसी बात को लेकर नोकझोंक हो सकती है। 

हालांकि, आप समझदारी से परिस्थितियों को संभाल भी लेंगे। दोस्तों के साथ संबंध अच्छे रहेंगे। नकारात्मक सोच आपकी परेशानी बढ़ा सकती है।

मीन (Pisces) : नए काम को शुरू करने के लिए अभी समय अनुकूल नहीं है। वर्तमान कार्यों पर ही ध्यान दें। आप किसी के साथ रिलेशन में है, तो फिलहाल शादी करने के लिए यह सही समय नहीं है। 

सरकारी काम से जुड़े लोगों को दस्तावेज संभालकर रखने की आवश्यकता होगी।  बेटी की सगाई या शादी की बात चल रही है तो अनुकूल समाचार या सन्देश मिल सकता है।

Post a Comment

0 Comments