हिमाचल के बिजली विभाग का गज़ब कारनामा: चाय वाले को थमा दिया 55 लाख का बिल

Ticker

6/recent/ticker-posts

हिमाचल के बिजली विभाग का गज़ब कारनामा: चाय वाले को थमा दिया 55 लाख का बिल

ऊना। हिमाचल प्रदेश का बिजली विभाग आए दिन नए नए कारनामे करता रहता है लेकिन इस बार बिजली विभाग की तरफ से जो गड़बड़ी हुई है वो यादगार रहने वाली है। ताजा मामला प्रदेश के ऊना जिले से सामने आया है। यहां जनपद के हरोली उपमंडल में बिजली बोर्ड का एक नया कारनामा करते हुए एक चाय बेचने वाले शख्स को 55 लाख से अधिक का बिजली का बिल थमा दिया गया है। 

यह भी पढ़ें: खुशखबरी: हिमाचल में 9 से 10 फीसदी तक बढ़ेगा कर्मचारियों का वेतन, यहां पढ़ें पूरी रिपोर्ट

मिली जानकारी के अनुसार हरोली उपमंडल मुख्यालय स्थित एसडीएम ऑफिस के ठीक सामने चाय की छोटी सी दुकान लगाने वाले दुकानदार का बिजली बिल 55 लाख रूपए से भी ज्यादा का आया है। वहीं, यह बिल देखने के बाद एक तरफ जहां दुकानदार नरेश कुमार के होश फाख्ता हो गए, वहीं दूसरी तरफ बिजली बोर्ड की कार्यप्रणाली पर एक बार फिर से सवाल खड़े होने लगे हैं। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल पुलिस ने मारा छापा: चिट्टे और 63 हजार की नगदी के साथ चार लोग अरेस्ट

बता दें कि कुछ दिन पहले चाय की दुकान चलाने वाले नरेश कुमार को बिजली बोर्ड की तरफ करीब 4 महीने का बिल 6702 रूपए दिया गया था। वहीं, किस वजह से बिल जमा न करवा पाने पर बिजली बोर्ड द्वारा दुकान की लाइन काट दी गई। ऐसा होने पर शनिवार को जब नरेश कुमार ने बिल के भुगतान को ऑनलाइन पोर्टल से पेमेंट करने का फैसला लिया तो पोर्टल पर बिजली का बिल देखकर उनके होश ही उड़ गए।  

यह भी पढ़ें: हिमाचल में बंपर नौकरी: फॉरेस्ट गार्ड के 311 पदों पर सीधी भर्ती, नोटिफिकेशन हुई जारी- पढ़ें डीटेल

ऑनलाइन पोर्टल पर नरेश कुमार को 5514945 रुपए का बिल अदा करने के लिए कहा गया। जिसे देखकर दुकानदार सन्न रह गया। उसने तुरंत अपने सहयोगी को बिजली बोर्ड के कार्यालय भेजा। जहां बोर्ड के अधिकारियों को इस बारे में जानकारी दी गई। अब इस मसले पर बिजली बोर्ड के सहायक अभियंता होशियार सिंह का कहना है कि लिपिकीय गलती के चलते नरेश कुमार के बिजली बिल में दिक्कत आई है, जिसे जल्द दुरुस्त किया जाएगा। 

Post a Comment

0 Comments