कुल्लू के थप्पड़-लात विवाद पर CM सख्त; SP गौरव, ASP-PSO को हटाया; होगी जांच

Ticker

6/recent/ticker-posts

कुल्लू के थप्पड़-लात विवाद पर CM सख्त; SP गौरव, ASP-PSO को हटाया; होगी जांच

शिमलाः हिमाचल प्रदेश में बीते कल सीएम के सुरक्षा कर्मी व एसपी कुल्लू के बीच विवाद का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है । जिसके बाद इस मामले में आ रही ताजा अपडेट के अनुसार एसपी कुल्लू गौरव सिंह व सीएम सिक्योरिटी में एएसपी रैंक के प्रभारी बृजेश सूद को उनके पद से हटाया  गया है। 

मिली जानकारी के अनुसार पुलिस महानिदेशक संजय कुंडू ने इस विवाद पर एक्शन लेते हुए एचपी पुलिस एक्ट की धारा-63 के तहत एसपी कुल्लू गौरव सिंह को पद से हटाने के निर्देश दिए है। फिलहाल ये जिम्मेदारी सैंट्रल रेंज के डीआईजी मधुसूदन को सौंपी गई है। 

वहीं, इस मामले में मुख्यमंत्री सुरक्षा कर्मी के इंजार्ज  के तौर पर तैनात  एएसपी रैंक के बृजेश सूद की जिम्मेदारी तृतीय बटालियन पंडोह में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक के पद पर तैनात पुनित रघु को सौंपी गई है। इसके साथ ही पुलिस महानिदेशक ने इंटेलीजेंस के आईजी को तत्काल ही सीएम के पीएसओ बलवंत के स्थान पर किसी अन्य व्यक्ति को डैप्युट करने के निर्देश दिए हैं।

पुलिस महानिदेशक ने यह भी साफ किया है कि जब तक प्रारंभिक जांच पूरी नहीं कर ली जाती, तब तक आईपीएस गौरव सिंह, बृजेश सूद व बलवंत सिंह अनिवार्य अवकाश पर रहेंगे। घटना के बाद आईपीएस गौरव सिंह का मुख्यालय मंडी रेंज में किया गया है, जबकि बृजेश सूद व बलवंत सिंह का हैड क्वार्टर पीएचक्यू शिमला किया गया है। पुलिस महानिदेशक ने प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से बताया कि ये आदेश पुलिस बल में अनुशासन व सभ्य आचरण को लेकर जारी किए गए हैं।

Post a Comment

0 Comments