हिमाचल के लिए BJP की ख़ास रणनीति: इन 7 बिन्दुओं पर काम कर रही पार्टी, पढ़ें पूरी रिपोर्ट

Ticker

6/recent/ticker-posts

हिमाचल के लिए BJP की ख़ास रणनीति: इन 7 बिन्दुओं पर काम कर रही पार्टी, पढ़ें पूरी रिपोर्ट

नई दिल्ली/शिमला। हिमाचल प्रदेश अगले साल होने वाले चुनावों का रोडमैप तैयार करने के लिए बीजेपी में बैठकों का दौर जारी है। पीएम नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और जेपी नड्डा एक हफ्ते में ऐसी दो बैठकें कर चुके हैं। अब बीजेपी अध्यक्ष ने राज्य की पार्टी यूनिट्स को निर्देश दिए हैं कि वे चिंतन बैठकें करें। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल के 8 जिलों में लगातार 5 दिन होगी बारिश: 21 जून तक मौसम खराब! जारी हुई चेतावनी

इसी कड़ी में आज राजधानी शीमला में बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं की बैठक का आयोजन भी किया जा रहा है। नड्डा ने ये भी कहा है कि इन चिंतन बैठकों के बाद 10 जुलाई तक चुनावों को लेकर अपनी रणनीति भी बताएं। गौरतलब है कि हिमाचल में अभी मौजूदा वक्त में बीजेपी की सरकार है और गृह राज्य होने की वजह से सत्ता दुहराने का रिकॉर्ड बनाना नड्डा और सूबे के अन्य नेताओं की राजनीतिक अस्मिता का भी सवाल बन गया है। 

भाजपा की चुनावी तैयारी, 07 पॉइंट में

  • राज्य स्तर पर चिंतन बैठकों के बाद छोटी टीमें दिल्ली भेजी जाएंगी, जो पार्टी अध्यक्ष नड्डा को स्ट्रैटजी के बारे में बताएंगी।
  • राज्य से मिले इनपुट के आधार पर केंद्रीय टीम और पार्टी हाईकमान चुनावी राज्यों की रणनीति को फाइनल करेगी।
  • पार्टी संगठन को संदेश भेजा गया है कि अब वे संगठनात्मक काम भी शुरू करें, जो कोरोना की वजह से रुक गए हैं।
  • पूरे देश में बीजेपी की यूनिट्स अब 21 से 30 जून के बीच एग्जिक्यूटिव मीटिंग करेंगी, जो वर्चुअल होंगी।
  • राष्ट्रीय स्तर पर ट्रेनिंग सेशन हर संडे सुबह 10:30 से 11:30 के बीच होगा। राज्य स्तर पर मीटिंग मंगलवार और बुधवार को सुबह 10:00 बजे होगी। जिला स्तर पर ट्रेनिंग सेशन गुरुवार, शुक्रवार या फिर शनिवार को सुबह 10:00 बजे होगा।
  • ट्रेनिंग प्रोग्राम का जिम्मा वरिष्ठ भाजपा नेता दुष्यंत गौतम और मुरलीधर राव को दिया गया है।
  • राज्य के पार्टी अध्यक्ष और महासचिवों को अपने राज्य का दौरा 31 जुलाई से पहले पूरा करना होगा।

ताकत बढ़ाने का काम जारी

एक रिपोर्ट में बीजेपी सूत्रों के हवाले से बताया है कि जमीनी स्तर पर कार्यकर्ताओं की भर्ती में भी तेजी लाई जाएगी। ये काम तीन चरणों में होगा। भर्ती मंडल स्तर, बूथ स्तर और पन्ना प्रमुख स्तर पर की जाएगी। इसके लिए भी डेडलाइन तय की गई है। जोन स्तर पर कार्यकर्ताओं की भर्ती 25 सितंबर तक पूरी करनी होगी। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल में युवक के साथ बरामद हुई युवती: 68 दिन पहले हुई थी किडनैप!

बूथ कमेटियों को 25 दिसंबर तक एक्टिवेट करना होगा। पन्ना प्रमुखों को चुनावी जरूरतों पर अपनी तैयारी पूरी करने के लिए 6 अप्रैल 2022 तक का वक्त दिया गया है। तीनों डेडलाइन की तारीखें अहम हैं। 25 सितंबर दीनदयाल उपाध्याय, 26 दिसंबर अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती है। 6 अप्रैल बीजेपी का स्थापना दिवस है।

कोरोना पर भी पार्टी की प्रिपरेशन

18 जून को भाजपा स्पेशल वर्चुअल सेशन बुलाएगी, इसमें कोरोना महामारी से लड़ाई पर फोकस किया जाएगा। वर्चुअल सेशन में इस बात पर चर्चा होगी कि नरेंद्र मोदी की अगुआई में कोरोना महामारी को किस तरह से हराया जाए। इस वर्चुअल सेशन में भाजपा की स्ट्रैटजी पर एक फिल्म भी दिखाई जाएगी। 

Post a Comment

0 Comments