हिमाचल में बंपर भर्ती: HRTC में भरे जाएंगे 890 पद- आ रही हैं नई बसें

Ticker

6/recent/ticker-posts

हिमाचल में बंपर भर्ती: HRTC में भरे जाएंगे 890 पद- आ रही हैं नई बसें

शिमला। हिमाचल प्रदेश के बेरोजगार युवाओं के लिए एक बड़ी खुशखबरी है। दरअसल, एक तरफ जहां सूबे के लोगों को एचआरटीसी की नई बसों में सफ़र करने का मौक़ा मिलने जा रहा है। वहीं, निगम द्वारा विभिन्न श्रेणियों के 890 पद (Posts) भरने की प्रक्रिया शुरू कर दी है जिससे प्रदेश के युवाओं के लिए रोजगार के नए मार्ग प्रशस्त होंगे। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल: रात के अंधेरे में पत्नी पर चाक़ू लेकर टूट पड़ा 'सलीम', दबा दिया गला- मामला दर्ज

इस संबंध में जानकारी देते हुए हिमाचल पथ परिवहन निगम के उपाध्यक्ष विजय अग्निहोत्री ने कहा कि प्रदेश के बस अड्डों और कार्यशालाओं का व्यापक स्तर पर सुधार करने के लिए प्रदेश सरकार साढ़े दस करोड़ की धनराशि खर्च करेगी। स्मार्ट सिटी योजना के अंतर्गत धर्मशाला और शिमला के ढली एवं लक्कड़ बाज़ार स्थित बस अड्डों में क्षेत्रीय कार्यशालाओं का निर्माण भी किया जाएगा। 

यह भी पढ़ें: CM जयराम के मंत्री पर लगा भ्रष्टाचार का आरोप: केंद्र तक पहुंची शिकायत, वायरल हुई चिट्ठी

अग्निहोत्री ने आगे बताया कि परिवहन निगम के कर्मचारियों और पेंशनरों के लंबित पड़े छह करोड़ रूपए चिकित्सा प्रतिपूर्ति बिलों का अगले कुछ दिनों में निपटारा कर दिया जाएगा। उन्होंने परिवहन निगम के बेड़े में 200 नई बसें जोड़ने की बात करते हुए कहा जनता की सुविधा को ध्यान में रखते हुए पुरानी बसों को बदलकर इनके स्थान पर नई बसों को चलाया जाएगा। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल में बिना रजिस्ट्रेशन मिल सकेगी एंट्री! CM जयराम ने कही बड़ी बात

इसके अलावा पेंशनरों और नियमित कर्मचारियों के वित्तीय लाभों जैसे ग्रेच्युटी, लीव इन कैशमेंट, ओवरटाइम आदि का भी चरणबद्ध तरीके से भुगतान कर दिया जाएगा। निगम में सुधार कार्यों के लिए प्रदेश सरकार से नियमित बजट के अलावा 259 करोड़ रूपए की अतिरिक्त वित्तीय सहायता प्राप्त हुई है जिससे निगम की आर्थिक स्थिति सुदृढ़ हुई है।

Post a Comment

0 Comments