हिमाचल: आम लोगों से वसूल लिए 64 लाख, बिना मास्क के धोनी का मुंह निहारती रही पुलिस

Ticker

6/recent/ticker-posts

हिमाचल: आम लोगों से वसूल लिए 64 लाख, बिना मास्क के धोनी का मुंह निहारती रही पुलिस

शिमला: कोरोना के मद्देनजर लागू किए गए कोविड कर्फ्यू की बंदिशें कम होते ही टूरिस्ट और सलेब्रटी का हिमाचल आने का सिलसिला शुरू हो गया है। वहीं, हिमाचल आ रहे सलेब्रटी कोविड निमयों का पालन नहीं कर रहे हैं, फिर भी कानूनी कार्रवाई से दूर हैं। जबकि, आम टूरिस्टों का भारी चालान किया जा रहा है। अब सवाल है कि क्या सरकार सलेब्रटियों का चलान करेगी?

सड़क पर बिना मास्क के दिखे धोनी:

साफ़ है सलेब्रटी बनिए, हिमाचल आइए और कोरोना नियमों को तोड़कर महामारी को आमंत्रण दीजिए। सोशल दूरी तो दूर सलेब्रटी तस्वीरों में बिना मास्क के नजर आ रहे हैं। सलेब्रटी के कड़ी में पहला नाम अनुपम खेर का है। शिमला आने पर उन्होंने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर, डीजीपी संजय कुंडू समेत कई अधिकारियों से मुलाकात की। इस दौरान मुख्यमंत्री सभी पुलिस अधिकारी और अनुपम खेर बिना मास्क के नजर आए।

यह भी पढ़ें: हिमाचलः अगले महीने होनी थी बेटी की शादी; आवारा सांडों की लड़ाई में गई महिला की जान

वहीं, मिस्टर परफेक्ट के नाम से मशहूर पूर्व भारतीय क्रिकेट कप्तान महेंद्र सिंह धोनी भी पिछले दिनों शिमला आए हैं और तस्वीरों में कैप्टन कूल भी बिना मास्क के नजर आए। धोनी तो सड़क पर फैंस से घिरे हुए तस्वीरों में कैद हुए हैं। बगल में पुलिस वाले भी खड़े हैं और धोनी का चेहरा निहार मात्र रहे हैं। वैसे भी पुलिस का डंडा आम लोगों पर ही चलता है।

आम लोगों से वसूल लिए 64 लाख:

विचारणीय है कि जब सलेब्रटी ही नियमों को नजरअंदाज करेंगे तो आम टूरिस्ट से नियमों के पालन की अपेक्षा करना बेमानी सा है। या फिर नियम सिर्फ आम जनता के लिए ही बनती है। रसूखदार लोग नियम-कायदे-कानून की पहुंच से दूर हैं। 

यह भी पढ़ें: हिमचालः तीन महिलाओं लेकर जा रही कार खंभे से टकराई; आगे थी गहरी खाई

हिमाचल प्रदेश में अब तक कोरोना कर्फ्यू में मास्क न पहनने पर 10869 चालान किए गए हैं। इनसे 64 लाख 87 हजार रुपये का जुर्माना वसूला गया है। अब शिमला में अनुपम खेर और डीजीपी संजय कुंडू की मुलाकात और धोनी के रोड पर मास्क के बिना घूमने की तस्वीर सामने आने के बाद लोगों का गुस्सा फूट पड़ा है। नियमों के उल्लंघन को लेकर सरकार के कार्यशैली पर सवाल उठ रहे हैं।

Post a Comment

0 Comments