खबर का असर: शहीद की खंडित प्रतिमा देखने पहुंचीं बीजेपी की MLA, मरम्मत को 1 लाख का ऐलान

Ticker

6/recent/ticker-posts

खबर का असर: शहीद की खंडित प्रतिमा देखने पहुंचीं बीजेपी की MLA, मरम्मत को 1 लाख का ऐलान

सिरमौर। हिमाचल प्रदेश के सिरमौर जिले से बीते कल एक खबर सामने आई थी, जिसमें वीरभूमि हिमाचल प्रदेश में वर्ष 2002 में शहीद हुए हितेश शर्मा की प्रतिमा से जुड़ा हुआ एक मुद्दा उठाया गया था। बीते साल अज्ञात व्यक्तियों द्वारा खंडित की गई इस प्रतिमा के औचित्य को लेकर जिस प्रकार से स्थानीय प्रशासन अंजान बना बैठा था, उसके खिलाफ न्यूज़ 4 हिमालयंस सहित सूबे के कई मीडिया संस्थान इस मसले को लेकर आगे आए थे। वहीं, अब इस खबर का असर भी देखने को मिला है। 

ये रही वो खबर: हिमाचल: 10 महीने से हो रहा है शहादत का अपमान, आज टूटी प्रतिमा को दी गई श्रद्धांजलि

सोशल मीडिया पर यह खबर वायरल होने के बाद आज 24 घंटे के अंदर विधायक रीना कश्यप और स्थानीय प्रधान रीना ठाकुर भी शहीद की प्रतिमा पर माल्यार्पण करने पहुंचे। प्रतिमा की मरम्मत के लिए विधायक रीना कश्यप ने एक लाख की घोषणा भी की। इसकी जानकारी रीना कश्यप ने अपने फेसबुक पेज पर पोस्ट कर जानकारी दी।

यह भी पढ़ें:CM के गृह जिले में बंट गए प्राइवेट बस संचालक: आधे सरकार के साथ-आधों की हड़ताल जारी

मामला सूबे के सिरमौर जिले स्थित राजगढ़ उपमंडल के हाब्बन सामने आया था। जहां शहीद हितेश शर्मा को शहीदी दिवस के मौके पर उनकी टूटी हुई प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित की गई थी। इस मामले में विडंबना ये भी है कि पुलिस प्रशासन अभी तक प्रतिमा तोड़ने वाले को गिरफ्तार नहीं कर पाया है। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल: तेंदुए ने झपट्टा मारा तो दोनों पंजे पकड़कर भिड़ा युवक, फिर हुआ कुछ ऐसा की बच गई जान

बता दें कि आअल 2002 में शहीद हितेश शर्मा की प्रतिमा को 2003 में स्थापित किया गया था। वहीं, बीते साल 2020 के स्वतंत्रता दिवस के दिन इस प्रतिमा को अज्ञात लोगों ने तोड़ दिया था। वहीं, इस मामले की ख़बरें मीडिया में आने के बाद प्रशासन हरकत में आया था। पार्क से कुछ ही दूरी पर प्रतिमा का धड़ मिल गया था। वहीं कल जब इस मसले को सूबे के कई मीडिया संस्थानों द्वारा प्रमुखता से उठाया गया तो आज स्थानीय राजनेताओं की खबर को लेकर नींद खुली है। 

Post a Comment

0 Comments