हिमाचली मीडिया का दम: खबर चले 24 घंटे नहीं बीते; पूर्व सैनिक के घर 40 साल बाद पहुंची बिजली

Ticker

6/recent/ticker-posts

हिमाचली मीडिया का दम: खबर चले 24 घंटे नहीं बीते; पूर्व सैनिक के घर 40 साल बाद पहुंची बिजली

कांगड़ाः हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा जिले स्थित पालमपुर से बीते कल एक खबर सामने आई, जिसमें बताया गया कि एक पूर्व सैनिक के घर में 40 सालों से बिजली नहीं पहुंची है। इसके बाद देखते ही देखते यह खबर सोशल मीडिया पर वायरल हो गई। 

यह भी पढ़ें: जयराम कैबिनेट का बड़ा फैसला: शुरू किया गया बसों का संचालन, दुकानें खोलने का समय बढ़ा

इस खबर को न्यूज फॅार हिमालयन के साथ-साथ सूबे के तमाम मीडिया संस्थानों ने प्रमुखता से चलाया था और इसका असर ये हुए कि जिस गुहार को प्रशासन 40 सालों से नहीं सुन पा रहा था। उस मसले पर खबर चलने के 24 घंटे के भीतर ही एक्शन ले लिया गया। आज पूर्व सैनिक की विधवा के घर में बिजली विभाग द्वारा बकायदे बिजली का मीटर लगाकर उनके घर को कनेक्शन दे दिया गया है। 

यह भी पढ़ें: हिमाचलः घर से घास काटने निकला शख्स नहीं लौटा वापस- झील में तैरती मिली देह

दिवंगत सैनिक की पत्नी संध्या देवी ने आज एक मीडिया चेनल से बातचीत करते हुए सूबे के तमाम मीडिया संस्थानों और पार्षद निलम मलिक समेत तमाम उच्चाधिकारियों को धन्यवाद प्रेषित किया है। 

बता दें कि जिले के पालमपुर क्षेत्र में भारतीय सेना में सेवा दे चुके पूर्व सैनिक के घर में पिछले 40 सालों से बिजली का कनेक्शन नहीं था। बिजली कनेक्शन के लिए दिवंगत सैनिक की पत्नी संध्या देवी कई बार प्रशासन के आगे गुहार लगा चुकी थीं। लेकिन किसी ने भी उनकी गुहार नहीं सुनी थी। 

यह भी पढ़ें: हिमाचलः समय पर नहीं आ सकी एंबुलेंस- जंगल में जन्मा नवजात, क्या यही व्यवस्था है

इसके बाद बीते कल दिवंगत सैनिक की पत्नी संध्या देवी ने मीडिया संस्थानों के आगे गुहार लगाई थी की उनकी इस बात को सीएम जयराम ठाकुर तक पहुंचाया जाए ताकि उनके घर को बिजली का कनेक्शन मिल पाए। वहीं, अब मीडिया की पैरवी के बाद संध्या देवी के घर बिजली का कनेक्शन पहुंच गया है। जो कि काफी हर्ष का विषय है। 

Post a Comment

0 Comments