CM जयराम का गृह जिला: पंडित सुखराम की कर्म भूमि पर ये तस्वीर बयां कर देती है विकास की व्यथा

Ticker

6/recent/ticker-posts

CM जयराम का गृह जिला: पंडित सुखराम की कर्म भूमि पर ये तस्वीर बयां कर देती है विकास की व्यथा


मंडी।
हिमाचल प्रदेश एक दुर्गम पहाड़ी राज्य है, जहां के कई सारे इलाकों में आज भी मूलभूत और आवश्यक सुविधाओं का टोटा लगा रहता है। प्रदेश से आए दिन कोई ना कोई ऐसी खबर सामने आ ही जाती है, जो सूबे में अबतक के हुए विकास की पोलपट्टी खोल कर रख देती है। ताजा तस्वीर सामने आई है, सूबे के सीएम जयराम ठाकुर के गृह जिले और पूर्व केंद्रीय मंत्री पंडित सुखराम के परिवार कर्म भूमि सदर विधानसभा क्षेत्र मंडी से। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल: अस्थि विसर्जन कर लौट रहा था परिवार, अचानक से टूट गया कार का टायर रॉड

यहां स्थित तुंगल क्षेत्र की द्रुबल पंचायत का अलग आज भी सड़क और विकास से कोसों दूर है। शनिवार को भी यहां एक गर्भवती महिला को तबीयत खराब होने के ग्रामीणों ने सड़क तक बड़ी मुश्किल से पहुंचाया। वायरल हो रही इस तस्वीर में देखा जा सकता है कि किस तरह से ग्रामीणों ने बांस से चादर बांध कर गर्भवती महिला को अस्पताल तक पहुंचाया। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल: कल किस डिपो से कितने रूट पर दौड़ेंगी HRTC बसें, ये रही पूरी लिस्ट

अब यहां के ग्रामीणों का कहना है कि वर्षों से वे सड़क सुविधा मांग कर रहे हैं, लेकिन उनकी कोई सुनने वाला है। यहां के ग्रामीण आज भी किस कद्र दिक्कतें झेल रहे हैं। अब सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही यह तस्वीर एक तरफ जहां सूबे में हुए तथाकथित विकास की व्यथा को बयान कर रही है। वहीं, सूबे के दुर्गम इलाकों में रहने वाली आमजनता के जीवन में रोजाना होने वाले संघर्ष की भी परिचायक बनी हुई है। 

Post a Comment

0 Comments