पूर्व सैनिक की बेवा की गुहार: दफ्तर-दफ्तर घूमते थक चुकी हूं, मेरे घर बिजली पहुंचा दो सरकार

Ticker

6/recent/ticker-posts

पूर्व सैनिक की बेवा की गुहार: दफ्तर-दफ्तर घूमते थक चुकी हूं, मेरे घर बिजली पहुंचा दो सरकार


कांगड़ाः हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा जिले स्थित पालमपुर से एक बेहद हैरान करने वाली खबर सामने आई है। जहां भरतीय सेना में सेवा दे चुके पूर्व सैनिक के घर में पिछले 40 सालों से बिजली का कनेक्शन नहीं है। एक तरफ तो प्रदेश से बाहरी राज्यों मे बिजली पहुंचाई जा रही है वहीं दूसरी ओर प्रदेश की ही इस वृद्ध महिला के घर में पिछले कई सालों से बिजली नहीं पहुंच पाई है। 

यह भी पढ़ें: हिमाचली छोरा ब्याह लाया पंजाबी कुड़ी: लड़कीवालों ने घर भर को पीटा और बेटी भी ले गए

हैरानी की बात तो ये है कि दिवंगत सैनिक की पत्नी कई बार बिजली कनेक्शन के लिए प्रशासन के आगे गुहार लगा चुकी है। लेकिन अबतक किसी ने भी वृद्ध महिला की गुहार नहीं सुनी और न ही उनके घर में बिजली का कनेक्शन दिया गया। बता दें कि संध्या देवी पालमपुर के वार्ड नंबर 10 में रहती हैं। करीब आठ साल पहले उनके पति वीरता सिंह इस दुनिया से चस बसे थे। 

सैनिक पति ने भी किया था प्रयास पर निधन के 8 साल बाद भी नहीं आई बिजली 

जीवित रहते हुए उन्होंने काफी प्रयास किया की घर में बिजली का कनेक्शन लग जाए लेकिन उनके मरने के 8 साल बाद भी उनका घर बिजली से रोशन नहीं हुआ। इस पूर मामले पर संध्या देवी ने बताया कि बिजली तो है नहीं इसलिए रोशनी के लिए रात को मिट्टी के तेल का लैंप जलाना पड़ता है। कई बार मिट्टी का तेल भी नहीं मिलता है तो उनको सरसों के तेल का दिया जलाकर भी गुजारा करना पड़ता है। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल में एक हफ्ते पहले पहुंचेगा मानसून: 3 दिन भारी बारिश होने का अलर्ट जारी

संध्या देवी को इस बात का मलाल है कि उनके घर से 200 मीटर दूर से गुजर रही लाइन से पंजाब के घरों में बिजली पहुंच रही है, लेकिन इसका उनको कोई लाभ नहीं मिल रहा है। यही नहीं उनके घर से एक किलोमीटर के दायरे में मारंडा और देहन में पावर सब स्टेशन भी है, फिर भी उनके घर तक बिजली नहीं पहुंच रही है। मुख्यमंत्री से मदद की गुहार लगाते हुए संध्या देवी ने आग्रह किया है कि उनकी बात प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर तक पहुंचाई जाए। 

यह भी पढ़ें: Video: साल का पहला सूर्यग्रहण शुरू: यहां क्लिक कर देखें ग्रहण का Live प्रसारण

संध्या देवी ने कहा कि सरकार हर घर को बिजली देने का दावा करती है लेकिन मुख्यमंत्री जी मेरे घर में 40 साल से बिजली नहीं है। हम दफ्तरों और जनप्रतिनिधियों के यहां चक्कर काट-काट कर थक गए हैं। लेकिन अभी तक कुछ नहीं हुआ। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जी हमारी भी सुन लो और बिजली विभाग को उनके घर में बिजली पहुंचाने के निर्देश देने की कृपा करो। 

Post a Comment

0 Comments