साल का पहला सूर्यग्रहण आज: इन 5 राशि वालों के जीवन में लाएगा खुशियां, जा‍निए समय व प्रभाव

Ticker

6/recent/ticker-posts

साल का पहला सूर्यग्रहण आज: इन 5 राशि वालों के जीवन में लाएगा खुशियां, जा‍निए समय व प्रभाव

शिमला। साल 2021 का पहला कंकणाकृति सूर्यग्रहण आज यानी गुरुवार को लग रहा है। यह ग्रहण भारत के कुछ क्षेत्रों में छोड़कर अधिकांश हिस्सों में दिखाई नहीं देगा। ऐसे में सूतक काल भी मान्य नहीं होगा। सूर्यग्रहण दोपहर 01:42 बजे से आरंभ होगा तथा संध्या 06:41 बजे मोक्ष हो जाएगा। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल: कोरोना संकट के बीच धनुष-बाण लिए प्रकट हुए प्रभु श्री राम, भव्य मंदिर बनवाने की मांग

इसके बावजूद वृष, कर्क, तुला, धनु एवं मीन राशि के जातकों को सावधानी बरतने की जरूरत है। साल का पहला सूर्यग्रहण वृष राशि तथा मृगशिरा नक्षत्र में लगेगा। जिसके कारण इस राशि के जातकों को सावधान रहने की जरूरत है। हालांकि कुछ राशि वालों के लिए यह सूर्य ग्रहण करियर और धन के मामले में शुभ परिणाम भी लेकर आएगा। 

  1. मेष- इस ग्रहण का प्रभाव का आपको शुभ परिणाम दे सकता है। विदेश से लाभ के योग बनेंगे। इसके साथ ही सफलता के नए अवसर प्राप्त होंगे। 
  2. मिथुन- इस राशि के जातकों को सूर्य ग्रहण के प्रभाव से शुभ परिणाम प्राप्त होंगे। कला और मीडिया आदि के क्षेत्रों से जातकों के लिए यह ग्रहण विशेष लाभकारी होगा। आपको वाणी पर कंट्रोल रखने की जरूरत है।
  3. धनु- इस राशि वालों के लिए यह सूर्य ग्रहण शुभ परिणाम लेकर आएगा। कार्यों में सफलता प्राप्त होगी। यह समय आपके लिए अनुकूल है। धन लाभ के योग बनेंगे। सुख-समृद्धि आएगी।
  4. मीन- मीन राशि वालों को सूर्य ग्रहण के प्रभाव से शुभ परिणाम मिलेंगे। करियर में नए अवसर प्राप्त होंगे। धन लाभ के योग बनेंगे। हालांकि इस दौरान वाणी पर कंट्रोल रखें।
  5. तुला- तुला राशि वालों को कामों में सफलता और करियर में तरक्की मिलने के योग बनेंगे। आलस्य को छोड़ दें तो कामों में तेजी आ सकती है।

कहां दिखेगा साल का पहला सूर्य ग्रहण- वलयाकार सूर्य ग्रहण भारत के सभी हिस्सों में नहीं दिखाई देगा। इसे केवल लद्दाख और अरुणाचल प्रदेश में देखा जा सकेगा। इसके अलावा यह उत्तर पूर्व अमेरिका, यूरोप, उत्तरी एशिया, उत्तरी अटलांटिक के समुद्र क्षेत्र में दिखाई देगा।

Post a Comment

0 Comments