खुशखबरी: हिमाचल में 9 से 10 फीसदी तक बढ़ेगा कर्मचारियों का वेतन, यहां पढ़ें पूरी रिपोर्ट

Ticker

6/recent/ticker-posts

खुशखबरी: हिमाचल में 9 से 10 फीसदी तक बढ़ेगा कर्मचारियों का वेतन, यहां पढ़ें पूरी रिपोर्ट

शिमला। पंजाब सरकार ने छठे पे-कमीशन की सिफारिशों को लागू करने का ऐलान कर दिया है। ऐसे में अब हिमाचल प्रदेश के पौने तीन लाख सरकारी कर्मचारियों की दिल की धड़कनें भी बढ़ गई हैं। हिमाचल प्रदेश में कार्यरत सरकारी कर्मचारियों को भी उम्मीद है कि जल्द ही पे-कमीशन की सिफारिशें लागू होंगी। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल के इस जिले में आटे और दालों के वितरण पर लगाई रोक, जानें क्या है वजह

माना जा रहा है कि हिमाचल प्रदेश के दो लाख नियमित कर्मचारियों और एक लाख 20 हजार पेंशनरों को छठा वेतनमान जल्दी ही मिल जाएगा। पंजाब में इसे लागू करने और एक साल का एरियर देने के एलान के बाद हिमाचल सरकार पर दबाव रहेगा। बतौर रिपोर्ट्स, 1/1/2016 से हिमाचल के कर्मचारियों को भी नया वेतनमान मिलेगा, जिस पर राज्य सरकार को करीब नौ हजार करोड़ का अतिरिक्त बोझ पड़ेगा। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल: ब्लैक फंगस के दो और मरीजों ने तोड़ दम; अबतक 6 की जा चुकी है जान

हिमाचल में एक कर्मचारी के वेतन में नौ से 10 फीसदी राशि की बढ़ोतरी नए वेतनमान के बाद होनी तय है। सरकार के लिए राहत की बात यह है कि उसने पहले ही कर्मचारियों को अंतरिम राहत प्रदान कर दी है, जो कि बेसिक पे में शुमार हो जाएगी और इस तरह अचानक से ज्यादा परेशानी प्रदेश सरकार को नहीं होगी। गौरतलब है कि सूबे के सीएम जयराम ठाकुर ने बजट भाषण में भी पे-कमीशन लागू करने की घोषणा की थी। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल में छठा वेतन आयोग लागू करने को लेकर CM जयराम का बड़ा बयान; यहां पढ़ें- क्या बोले

वहीं, अब आज एक बार फिर सीएम जयराम ठाकुर ने इस मसले पर बड़ा बयान दिया है। सीएम जयराम ने कहा है कि पंजाब के वेतन आयोग को ही हिमाचल प्रदेश में फॉलो किया जाता रहा है। पंजाब में एक जुलाई से छठे वेतन आयोग की रिपोर्ट को लागू करने का निर्णय लिया गया है। बकौल सीएम जयराम स्वाभाविक रूप से हिमाचल में भी उस दिशा में विचार-विमर्श किया जा रहा है कि कब-कब क्या-क्या लागू किया जाना है। 

Post a Comment

0 Comments