बड़ी खुशखबरी: हिमाचल में भरे जाएंगे 4000 पद, सूबे के स्कूलों और कॉलेजों को मिलेंगे शिक्षकों

Ticker

6/recent/ticker-posts

बड़ी खुशखबरी: हिमाचल में भरे जाएंगे 4000 पद, सूबे के स्कूलों और कॉलेजों को मिलेंगे शिक्षकों

शिमला। हिमाचल प्रदेश के स्कूलों और कॉलेजों में जल्द चार हजार शिक्षकों की भर्ती की जाएगी। शिक्षा विभाग ने वित्त महकमे से मंजूरी लेने के लिए प्रस्ताव तैयार कर लिया है। इसके बाद प्रस्ताव मंत्रिमंडल की मंजूरी के लिए भेजा जाएगा। सरकार से स्वीकृति मिलने के बाद भर्ती प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी।

यह भी पढ़ें: हिमाचल: एक जुलाई से होंगी स्नातक अंतिम वर्ष की परीक्षाएं, जारी हुआ संभावित शेड्यूल- यहां देखें

सीधी भर्ती के अलावा कुछ पद बैचवाइज भी भरे जाएंगे। प्रारंभिक और उच्च शिक्षा विभाग में स्वीकृत रिक्त पद भरने के लिए शिक्षा विभाग ने चार हजार नए शिक्षक भर्ती करने का प्रस्ताव तैयार किया है। टीजीटी, जेबीटी, सीएंडवी, शास्त्री, भाषा अध्यापक, पैट, डीएम, तबला प्रशिक्षक और कॉलेज प्रवक्ताओं के पद भरे जाएंगे।

यह भी पढ़ें: हिमाचल में सरकारी नौकरी: BDO के पदों पर निकली भर्ती, यहां पढ़ें रिपोर्ट

पीईटी, ड्राइंग शिक्षकों और तबला प्रशिक्षकों की काफी समय के बाद भर्ती की जा रही है। विभागीय अधिकारियों ने बताया कि प्रारंभिक शिक्षा के तहत टीजीटी, जेबीटी और सीएंडवी के करीब 2500 पद भरे जाएंगे। शेष पदों को उच्च शिक्षा के तहत भरा जाएगा।

यह भी पढ़ें: हिमाचल: BJP में उपचुनाव के टिकट के लिए नामों पर मंथन: जानें कौन-कौन है दावेदार और संभावनाएं

मंत्रिमंडल से मंजूरी मिलने के एक माह के भीतर भर्ती प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी। कर्मचारी चयन आयोग हमीरपुर और लोकसेवा आयोग शिमला के माध्यम से पद भरे जाएंगे। शिक्षा सचिव राजीव शर्मा ने बताया कि शिक्षकों की विभिन्न श्रेणियों के पद भरने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। वित्त विभाग को इस बाबत प्रस्ताव भेजा जा रहा है।

Post a Comment

0 Comments