हिमाचल में सरकारी नौकरी: 386 पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू, जानें आवेदन की अंतिम तिथि

Ticker

6/recent/ticker-posts

हिमाचल में सरकारी नौकरी: 386 पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू, जानें आवेदन की अंतिम तिथि



शिमला। हिमाचल प्रदेश में कोविड के चलते लगातार टल रही वन रक्षक भर्ती की प्रक्रिया शनिवार को शुरू हो गई है। वन विभाग व वन विकास निगम में कुल 386 पदों को भरने के लिए पीसीसीएफ हॉफ की ओर से सभी वन मंडलों को भर्ती के लिए आवेदन मांगने की प्रक्रिया शुरू करने के निर्देश जारी कर दिए गए हैं। 

जानें कब से कब तक होगा आवेदन: 6 जुलाई से 19 अगस्त तक सिर्फ ऑनलाइन आवेदन ही लिए जाएंगे। 

कहां कितने पद भरने की है तैयारी

मंडल                संख्या 

बिलासपुर        30

चंबा                 15

धर्मशाला         57

हमीरपुर         37

कुल्लू            30

मंडी              35

नाहन            20

रामपुर          23

शिमला          24

सोलन          17

वन्यजीव शिमला        15

वन्यजीव धर्मशाला        3

जीएचएनपी शम्सी        5

वन निगम                  75

जानें कब जारी होगा विज्ञापन: वन मुख्यालय की ओर से जारी आदेश के अनुसार विभाग में 311 वन रक्षक की भर्ती के लिए 5 जुलाई को संबंधित जिले के मुख्य वन अरण्यपाल या वन अरण्यपाल प्रक्रिया और चयन के मापदंड के संबंध में विज्ञापन जारी करेंगे। वहीं, वन निगम के वन रक्षक के 75 पदों के लिए निगम के निदेशक दक्षिण विज्ञापन रिलीज करेंगे।

यह भर्ती राज्य स्तर पर होगी, जबकि वन विभाग में मंडल स्तर पर पद भरे जाएंगे। कोविड के चलते शारीरिक दक्षता परीक्षा (पीईटी) को भी हर मंडल के स्तर पर आयोजित कराया जाएगा। पहले प्रदेश में सिर्फ तीन स्थानों पर ही पीईटी प्रस्तावित था। 

यहां समझें भर्ती की पूरी प्रक्रिया - कब क्या होगा: 20 अगस्त से 8 सितंबर के बीच आवेदनों की छंटनी होगी और 9 से 20 सितंबर के बीच शारीरिक दक्षता परीक्षा के लिए सूचना दी जाएगी। 21 सितंबर से 20 अक्तूबर के बीच शारीरिक टेस्ट होंगे और 21 से 25 अक्तूबर के बीच सर्किल एडमिट कार्ड अपलोड करेंगे। 31 अक्तूबर को लिखित परीक्षा होगी। वहीं, 4 से 6 दिसंबर के बीच तीन दिन में मेरिट लिस्ट बनाकर अंतिम परिणाम जारी किए जाएंगे। 

Post a Comment

0 Comments