हिमाचल: ब्यास में राफ्टिंग के दौरान पलट गई पर्यटकों से भरी राफ्ट; हुआ यह अंजाम

Ticker

6/recent/ticker-posts

हिमाचल: ब्यास में राफ्टिंग के दौरान पलट गई पर्यटकों से भरी राफ्ट; हुआ यह अंजाम

कुल्लू। हिमाचल प्रदेश सरकार द्वारा सूबे में आने वाले पर्यटकों को अतिरक्त छूट दिए जाने के बाद इनकी आमद काफी तेजी से बढ़ गई है, जिससे पर्यटन उद्योग ने राहत की सांस ली है। 

वहीं, बाहरी राज्यों से आने वाले पर्यटक सूबे में आकर वादियों की सुन्दरता और एडवेंचर स्पोर्ट्स का लुत्फ़ उठाने में जुटे हुए हैं। लेकिन इन पर्यटकों के लिए यह एडवेंचर जानलेवा भी साबित हो सकता है। 

यह भी पढ़ें: CM जयराम ने बताया: कब होगा उपचुनाव के प्रत्याशियों के नाम का ऐलान- पढ़ें पूरी रिपोर्ट

दरअसल, ताजा अपडेट के अनुसार प्रदेश के कुल्लू जिला कुल्लू मुख्यालय से करीब छह किलोमीटर दूर बाशिंग स्थित पुलिस लाइन के पास एक बाद हादसा होते होते रह गया। 

बतौर रिपोर्ट्स, यहां पर एक पर्यटक से भरी राफ्ट पलट गई। हादसा शुक्रवार दोपहर बाद हुआ है। बताया गया कि सभी पर्यटकों को सुरक्षित बचा लिया गया। राफ्ट के पलटने के बाद कुछ दूरी पर उसे रस्सी के सहारे रोका और सवार चारों सैलानियों को सुरक्षित बचाया गया।

यह भी पढ़ें: हिमाचल में एक और आरोपी को हुई उम्रकैद की सजा: चाक़ू मारकर ली थी महिला लैब अटेंडेट की जान

इस दौरान साथ में चल  रही अन्य राफ्ट के चालक भी मदद को आगे आए और चालक व कर्मचारियों ने सभी को  ब्यास नदी से बाहर निकाला। इस हादसे में कोई भी जान माल का नुकसान नहीं हुआ है। 

उल्लेखनीय है कि जिला कुल्लू में ब्यास नदी पर फिर से साहसिक गतिविधियां  शुरू हो गई हैं और खासकर सैलानी राफ्टिंग का आनंद ले रहे हैं। पुलिस अधीक्षक कुल्लू गौरव सिंह ने कहा कि ब्यास में एक राफ्ट पलटी है,लेकिन इसमें सवार सभी लोगों को बचाया गया है। पुलिस जांच कर रही है।

Post a Comment

0 Comments