हिमाचल अलर्ट: जर्मनी में सामने आया डेल्टा वैरिएंट, सतर्क हुई सरकार- दिल्ली भेजे गए सैंपल

Ticker

6/recent/ticker-posts

हिमाचल अलर्ट: जर्मनी में सामने आया डेल्टा वैरिएंट, सतर्क हुई सरकार- दिल्ली भेजे गए सैंपल

शिमला। विदेशों में तेजी से फैल रहे कोरोना के जर्मन डेल्टा वैरियंट को लेकर हिमाचल सरकार ने अलर्ट कर दिया है। इस वैरियंट ने जर्मनी में काफी सारे लोगों को अपनी चपेट में लिया है। अब हिमाचल में यह वैरियंट अपने पांव तो नहीं पसार रहा है, इआ बात को लेकर सूबे का स्वास्थ्य विभाग इसकी पड़ताल में जुट गया है। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल: बैंक के उपभोक्ताओं के लिए राहत भरी खबर, बढ़ाया गया पब्लिक डीलिंग टाइम

इस वैरियंट को लेकर सरकार ने मेडिकल कॉलेज के प्रधानाचार्य, सीएमओ और बीएमओ को अलर्ट किया है। जिलों में वैक्सीन लगने के बाद जो लोग फिर से कोरोना पॉजिटिव आ रहे हैं। उनके सैंपल जांच को दिल्ली भेजनी को कहा है। नए वेरिएंट और जिनोम सिक्वेंसिंग का पता लगाने के हिमाचल से हिमाचल से दिल्ली के लिए 600 के करीब सैंपल जांच को भेजे गए हैं। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल में मानसून का धमाकेदार आगाज: 5 दिन तक के लिए बारिश-अंधड़ का यलो अलर्ट

इनमें से कुछ की रिपोर्ट आई है, जिसमें 32 सैंपलों में यूके स्ट्रेन समेत 17 सैंपलों में डबल म्यूटेंट और 40 से ज्यादा सैंपलों में भारतीय वेरियंट मिला है। हिमाचल में वैक्सीन की दोनों डोज लगाने के बाद कई लोग कोरोना पॉजिटिव निकल रहे हैं। ये लोग आखिर क्यों संक्रमित हो रहे हैं? कौन सा वायरस इन्हें दोबारा संक्रमित कर रहा है? 

यह भी पढ़ें: हिमाचल: परिवार संग मंदिर गए सैन्य अधिकारी को पीटने लगे चार युवक, कहा- जान से मार देंगे

इसकी जांच की जा रही है। स्वास्थ्य सचिव अमिताभ अवस्थी का कहना है कि फिलहाल अभी हिमाचल में इस तरह का वैरियंट नहीं मिला है। बावजूद इसके राज्य से सैंपलों को जांच के लिए दिल्ली भेजा रहा है। सभी सीएमओ, प्रिंसिपल को सतर्क रहने के लिए कहा गया है। 

Post a Comment

0 Comments