हिमाचल: 14 जून से 24 घंटे होगा बसों का संचालन; इन नियमों का करना होगा पालन- जानें

Ticker

6/recent/ticker-posts

हिमाचल: 14 जून से 24 घंटे होगा बसों का संचालन; इन नियमों का करना होगा पालन- जानें

शिमला। हिमाचल प्रदेश के सीएम जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में बीते कल कैबिनेट बैठक का आयोजन किया गया। इस बैठक में प्रदेश सरकार ने कर्फ्यू में ढील और बसों के संचालन समेत कई महत्वपूर्ण फैसले लिए हैं। जयराम सरकार द्वारा लिए गए इन नियमों के तहत सूबे के भीतर सोमवार 14 जून से 24 घंटे सरकारी और निजी बसें 50 फीसदी सवारियों के साथ चलेंगी।  

यह भी पढ़ें: जयराम कैबिनेट के सभी 22 बड़े फैसले एक जगह पर एक क्लिक में देखें- पूरी रिपोर्ट

परिवहन मंत्री बिक्रम सिंह ने इस संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि कोरोना कर्फ्यू की बंदिशें परिवहन सेवा पर लागू नहीं होंगी। प्रदेश में लंबे रूटों को ध्यान में रखते हुए बसों को 24 घंटे चलाने की व्यवस्था की गई। हालांकि, अभी तक अंतरराज्यीय बस सेवा भी शुरू नहीं की जाएगी। 

इन नियमों का करना होगा पालन 

  • बसों में मास्क पहनना अनिवार्य किया गया है। 
  • सवारियों के पास सैनिटाइजर, 3 वाली सीट पर 2 और दो वाली सीट पर एक सवारी बैठेगी। 
  • बस में सफर करने वाले व्यक्ति के लिए टिकट ही कर्फ्यू पास माना जाएगा। 

निजी बसों का क्या होगा यहां जानें 

बाहरी राज्यों के लिए बसें चलाने के मामले पर कैबिनेट में चर्चा हुई है, लेकिन निर्णय लिया गया कि अभी दूसरे राज्यों के परिवहन महकमे के साथ इस पर चर्चा होगी। उसके बाद निर्णय लिया जाएगा। 

बताया जा रहा है कि परिवहन निगम एक हजार के करीब रूटों पर बसें चलाएगा। सवारियां बढ़ने के साथ रूटों को बढ़ाया जाएगा। इधर, निजी ऑपरेटरों ने भी बसें चलाने को लेकर शनिवार को बैठक बुलाई है। हालांकि, ये ऑपरेटर बसें चलाने को राजी हो गए हैं। 

Post a Comment

0 Comments