कांग्रेस के एजेंडे पर काम करते हैं CM जयराम, शांता के पत्र के बाद स्वामी का बड़ा हमला

Ticker

6/recent/ticker-posts

कांग्रेस के एजेंडे पर काम करते हैं CM जयराम, शांता के पत्र के बाद स्वामी का बड़ा हमला

शिमला: सुब्रह्मण्यम स्वामी ने डलहौजी के नाम परिवर्तन के मुद्दे को जीवंत किया। जिसके बाद पूर्व सीएम शांता कुमार ने भी मुख्यमंत्री को पत्र लिख विचार करने की मांग की। डलहौजी विधायिका ने आपत्ति जताई जिसके बाद मुख्यमंत्री को स्वामी ने कांग्रेस समर्थक बता दिया है।

हिंदुत्व समर्थक के लिए आश्चर्य की बात:

बता दें कि सीएम जयराम ठाकुर ने मंगलवार को कहा था कि डलहौजी के नाम परिवर्तन का मुद्दा उनके एजेंडे में शामिल नहीं है। इसलिए नाम परिवर्तन पर सरकार की इस तरह की कोई मंशा नहीं है। सीएम के इस बयान के बाद स्वामी का कहना है कि मुख्यमंत्री और कांग्रेस का एजेंडा एक ही है।

यह भी पढ़ें: हिमाचल BJP में अंतर्कलह: सांसद और MLA के बीच का मनमुटाव उभरा, चुनाव में होगी दिक्कत

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के इस बयान का जवाब देते हुए सुब्रमण्यम स्वामी ने ट्वीट किया कि: 

भाजपा के हिंदुत्व के एजेंडे का समर्थन करने वाले सभी कार्यकर्ताओं और विहिप-आरएसएस के लिए भी यह आश्चर्य का विषय है। पूर्व मुख्यमंत्री शांता कुमार द्वारा अधिसूचित विषय को लागू कर वर्तमान मुख्यमंत्री के उन्हें गौरवान्वित होने का अवसर नहीं देना चाहते हैं। बल्कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर कांग्रेस के मुद्दे के साथ रहेंगे। 

कहा: नाम बदल शांता कुमार को करवाना चाहिए गौरवान्वित

गौरतलब है कि पूर्व सीएम शांता कुमार ने अपने कार्यकाल के दौरान डलहौजी का नाम बदल कर सुभाष नगर करने का अधिसूचना जारी किया था। किन्हीं कारण से यह उस समय लागू नहीं हो पाया था। 

यह भी पढ़ें:CM जयराम के मंत्री पर लगा भ्रष्टाचार का आरोप: केंद्र तक पहुंची शिकायत, वायरल हुई चिट्ठी

हालांकि, समय-समय पर यह मुद्दा राजनीतिक गलियारों में उठता रहा। लेकिन इस बार गर्मजोशी के साथ सुब्रमण्यम स्वामी ने इस मुद्दे को उठाया है। वहीं, शांता कुमार ने भी मुख्यमंत्री को पत्र लिख नाम बदलने पर विचार करने का आग्रह किया है।

आशा कुमारी ने किया था विरोध:

डलहौजी की कांग्रेस विधायिका आशा कुमारी ने इस मुद्दे का विरोध किया था। आशा कुमारी के विरोध के वजह से ही स्वामी ने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को कांग्रेस समर्थक बता दिया है।

Post a Comment

0 Comments