हिमाचल में पकड़ी नशे की बड़ी खेप: लाखों की हेरोइन-किलो भर चरस बरामद, 6 गिरफ्तार

Ticker

6/recent/ticker-posts

हिमाचल में पकड़ी नशे की बड़ी खेप: लाखों की हेरोइन-किलो भर चरस बरामद, 6 गिरफ्तार

शिमला/ मंडीः हिमाचल प्रदेश में नशा तस्करी के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। इसी कड़ी में ताजा मामले प्रदेश के दो जिलों से सामने आए हैं। जहां पुलिस ने बड़ी सफलता हासिल करते हुए नशे की खेप बरामद की है, जिसमें हेरोइन और चरस शामिल है। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल: पिता के पास ड्राइविंग सीखने आया बेटी का परिचित, लड़की को लेकर हुआ फरार

बरामद किए गए नशे की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में लाखों की बताई जा रही है। पुलिस ने दोनों मामलों के संदर्भ में केस दर्ज कर कुल 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। वहीं, पुलिस आरोपियों से पूछताछ करने में जुटी हुई है। तो आइये एक-एक कर जानते हैं दोनों मामलों के बारे में:- 

57.65 ग्राम हेरोइन बरामद-

पहला मामला प्रदेश की राजधानी शिमला के ठियोग उपमंडल से सामने आया है। जहां पुलिस टीम ने बुधवार शाम परालाध्ढली नाला के पास नाकाबंदी की हुई थी। जहां पुलिस ने सैंज की ओर से आ रही स्विफ्ट कार को जांच के लिए रोका गया। कार में पांच व्यक्ति मौजूद थे। 

जो पुलिस टीम को देखकर डर गए। शक के आधार पर पुलिस ने कार की तलाशी ली। तलाशी के दौरान पुलिस ने कार में से करीबन  57.65 ग्राम हेरोइन बरामद की। जिसकी कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में लाखों की बताई जा रही है। 

यह भी पढ़ें: बड़ी खबर: पूर्व सीएम वीरभद्र सिंह को दूसरी बार हुआ कोरोना; देखभाल करने वाली नर्स थी पॉजिटिव

युवकों की पहचान आगरा निवासी गौरी शंकर (33), राजगढ़ निवासी दिनेश, ठियोग निवासी पंकज, मनोज और संजय के रूप में हुई है। इस पूरे मामले पर एसपी मोहित चावला ने जानकारी देते हुए बताया कि उपरोक्त मामले में पांचों आरोपियों के विरूद्ध एनडीपीएस एक्ट में केस दर्ज कर आगामी कार्रवाई अमल में लाई जा रही है।

1.126 किलोग्राम चरस बरामद-

वहीं, नशा तस्करी का दूसरा मामला प्रदेश स्थित मंडी जिले के चैलचौक क्षेत्र से सामने आया है। जहां बल्ह पुलिस थाना की विशेष एंटी नारकोटिक्स टीम इंस्पेक्टर कमलेश कुमार के नेतृत्व में चैलचौक क्षेत्र में जब शक के आधार पर एक व्यक्ति की तलाशी ली तो उसके पास से 1.126 किलोग्राम चरस बरामद हुई। 

पुलिस ने व्यक्ति को हिरासत में ले कर मामला दर्ज कर लिया है। वहीं, आरोपी से मामले के संबंध में पूछताछ जारी है। आरोपी कुल्लू जिला के रघुनाथ मंदिर के समीप का रहने वाला है।

Post a Comment

0 Comments