हिमाचल: हेल्थ केयर कंपनी में भड़की आग- 300 को सुरक्षित निकाला, करोड़ों का नुकसान; 4 झुलसे

Ticker

6/recent/ticker-posts

हिमाचल: हेल्थ केयर कंपनी में भड़की आग- 300 को सुरक्षित निकाला, करोड़ों का नुकसान; 4 झुलसे

सोलन। हिमाचल प्रदेश के सोलन जिले स्थित औद्योगिक क्षेत्र बद्दी में आज एक उद्योग में भीषण आग लग गई। इस आग में उद्योग में काम कर रहे चार मजदूर झुलस गए हैं। जिन्हें गंभीर हालत में पीजीआई रेफर किया गया है। मामला बद्दी के सनसिटी मार्ग पर स्थित हरसोरिया हेल्थकेयर उद्योग का है, जहां पर दोपहर करीब 3:00 बजे अचानक स्टोर में ब्लास्ट होने की वजह से आग लग गई।

यह भी पढ़ें: खबर का असर: शहीद की खंडित प्रतिमा देखने पहुंचीं बीजेपी की MLA, मरम्मत को 1 लाख का ऐलान

कंपनी में करोड़ों रुपये का कच्चा माल जलकर राख हो गया है। आग लगने के कारणों का खुलासा नहीं हो पाया है। आग कंपनी के बेसमेंट में लगी। उस दौरान दो दर्जन कर्मचारी काम कर रहे थे। झुलसे चार कामगारों को स्थानीय अस्पताल में प्राथमिक उपचार के बाद पीजीआई रेफर कर दिया गया है। सूचना मिलते ही डीएसपी नवदीप सिंह और तहसीलदार मुकेश शर्मा मौके पर पहुंचे। कंपनी से तीन सौ कामगारों को सुरक्षित निकाला गया। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल में मानसून का धमाकेदार आगाज: 5 दिन तक के लिए बारिश-अंधड़ का यलो अलर्ट

हादसे में कांगड़ा के पालमपुर के अजय कुमार (28), यूपी के शिवांशु (21), राधे श्याम (21) और देवराज (44) बुरी तरह झुलस गए। उन्हें तुरंत निजी अस्पताल लाया गया, लेकिन हालत नाजुक होने पर पीजीआई रेफर कर दिया गया। आग इतनी ज्यादा भीषण थी कि देखते ही देखते आग ने फैक्ट्री को अपनी चपेट में ले लिया। घटना की सूचना मिलते ही दमकल विभाग बद्दी की गाड़ियां मौके पर पहुंची। 

यह भी पढ़ें: CM के गृह जिले में बंट गए प्राइवेट बस संचालक: आधे सरकार के साथ-आधों की हड़ताल जारी

आग को बेकाबू होता देख दमकल विभाग बद्दी द्वारा नालागढ़ फायर स्टेशन व वर्धमान से और दमकल विभाग नालागढ़ की गाड़ियां आग बुझाने के लिए बुलाई गई। दमकल विभाग के अधिकारियों का कहना है कि आग पर काबू पाने के बाद ही नुकसान और इसके कारणों के बारे में कुछ कहा जा सकता है। दमकल विभाग के अलावा तहसीलदार, पुलिस और प्रशासन के उच्च अधिकारी भी मौके पर मौजूद हैं। पुलिस मामला दर्ज कर जांच में जुट गई है।

Post a Comment

0 Comments