हिमाचलः आईएएस आशुतोष गर्ग ने संभाला DC कुल्लू का पदभार, बताया क्या होगी प्राथमिकता

Ticker

6/recent/ticker-posts

हिमाचलः आईएएस आशुतोष गर्ग ने संभाला DC कुल्लू का पदभार, बताया क्या होगी प्राथमिकता


कुल्लूः
हिमाचल प्रदेश में हाल ही में 8 जिलों के डीसी समत कुल 43 आईएएस ऑफिसर्स का तबादला किया गया है। इसी कड़ी में कुल्लू जिले के उपायुक्त के पद की जिम्मेदारी आईएएस आशुतोष गर्ग को सौंपी गई है। 

अब उन्होंने आज अपना पदभार भी ग्रहण कर लिया है. वहीं, इस पद की कमान संभालने के बाद पत्रकारों से हुई बिशेष बातचीत के दौरान उन्होंने बताया कि उनकी प्राथमिकता सरकार की कल्याणकारी योजनाओं को जनता तक पहुंचाना व जनता की समस्याओं को दूर करना रहेगा। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल: डूबते हुए लाडले बेटे को बचाने के लिए खड्ड में उतरी मां; नहीं बची दोनों की जिंदगी

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि जनता की जरूरतों को पूरा करना उनकी जिम्मेदारी रहेगी और अगर इसके लिए उन्हें उचित कदम भी उठाने पड़े तो वे पीछे नहीं हटेंगे। उन्होंने कहा कि कोरोना काल लोगों के लिए काफी चुनौतीपूर्ण रहा है, लेकिन अब जन जीवन को सामान्य लाने के लिए पर्यटन गतिविधियों को चलाना भी अति आवश्यक है। 

यह भी पढ़ें: हिमाचलः गलत दिशा-तेज रफ़्तार, पंजाब के ड्राइवर ने टक्कर मारकर ले ली जान

उन्होंने जिला की जनता से अपील की है कि पर्यटन गतिविधियों को चलाने के लिए बाहर से आने वाले पर्यटकों को कोविड प्रोटोकॉल फॉलो करने के लिए जागरूक करें, ताकि कोरोना महामारी क्षेत्र में फिर से पैर न पसार सके। बातचीत के दौरान उन्होंने बताया कि उनका सेवाकाल वर्ष 2014 से कुल्लू से ही शुरू हुआ। वह प्रोबेशनर अवधी के दौरान कुल्लू में एसडीएम के पद पर तैनात थे। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल: वर्षा शालिका में पड़ा मिला 55 वर्षीय, जेब में रखे नोट में लिखा था- मैं जसपाल, मैं ही जिम्मेदार

इसके बाद एसडीएम के तौर पर उन्हें नालागढ़ और सोलन में काम करने का मौका मिला। जबकि शिमला में स्पेशल सचिव पावर, हिम ऊर्जा के रूप में भी कार्य करने का मौका मिला। उन्होंने एडीसी के तौर पर मंडी में भी कार्य किया। इतना ही नहीं उन्होंने शिमला में पब्लिक सर्विस कमीशन के सचिव पद पर भी कार्य किया।

Post a Comment

0 Comments