हिमाचल: गाड़ी को पास नहीं देने पर चाकूबाजी, BJP के बड़े नेता का भतीजा भी था शामिल

Ticker

6/recent/ticker-posts

हिमाचल: गाड़ी को पास नहीं देने पर चाकूबाजी, BJP के बड़े नेता का भतीजा भी था शामिल


ऊना।
हिमाचल प्रदेश में बीते कुछ दिनों से आपराधिक वारदात और खूनी संघर्ष की घटनाओं में इजाफा देखने को मिला है। इसी कड़ी में ताजा मामला सूबे के ऊना जिले से सामने आया है। जहां सड़क पर गाड़ी को पास न देने को लेकर दो गुटों के बीच खूनी संघर्ष हो गया। बताया जा रहा है कि एक पक्ष से बीजेपी के वरिष्ठ नेता और हिमुडा के उपाध्यक्ष प्रवीण शर्मा का भतीजा भी शामिल है। 

यह भी पढ़ें: सरकारी नौकरी: बैंकों में भरे जाएंगे 10734 पद, हिमाचल में बनाए गए नौ परीक्षा केंद्र

इस वारदात को लेकर एक पक्ष ने दूसरे के खिलाफ चाकू से वार करने का आरोप लगाया, जबकि दूसरे ने भी पहले के खिलाफ करीब डेढ़ दर्जन युवकों के साथ हथियारों से लैस होकर उस पर हमला करने का आरोप जड़ा है। घटना में घायल लोगों का इलाज और मेडिकल करवाया जा रहा है। पुलिस ने दोनों पक्षों की तहरीर के पर क्रॉस केस दर्ज करते हुए मामले की जांच शुरू कर दी है। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल के कर्मचारियों को रास नहीं आया पंजाब पे कमीशन; बोले- ये तो धोखा है, समझें कैसे

उपमंडल मुख्यालय अंब निवासी शिवांशु शर्मा पुत्र सुशील शर्मा ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि शनिवार शाम सैर के लिए घर से निकला तो करीब 5:30 बजे सलोई के मनसोह टिकरी के पास व्यायाम करते वक्त बीजेपी के वरिष्ठ नेता और हिमुडा उपाध्यक्ष प्रवीण शर्मा का भतीजा आदित्य शर्मा पुत्र प्रदीप शर्मा अपने कुछ दोस्तों के साथ मौके पर आ गया। आते ही आदित्य शर्मा ने शनिवार सुबह बाजार में उसकी गाड़ी को पास न दिए जाने के आरोप जड़ते हुए उसके साथ धक्का-मुक्की शुरू कर दी। 

यह भी पढ़ें: हिमाचलः जरूरत के वक्त दी डयूटी, अब दिखाया बाहर का रास्ता; 45 नर्सें मेडिकल कॉलेज से आउट

शिवांश शर्मा ने जब आरोपियों की धक्का-मुक्की का विरोध किया तो आदित्य के साथ आए प्रिंस, अभिषेक और अभय जसवाल नामक युवकों ने उसके साथ मारपीट शुरू कर दी। घटना के वक्त शिवांश का दोस्त अजय जसवाल भी घटना स्थल पर आ पहुंचा। जब शिवांश के दोस्त ने उसे बचाने का प्रयास किया तो आरोपियों ने उसके साथ मारपीट कर डाली। इसी दौरान अजय जसवाल ने अपने बड़े भाई हर्ष जसवाल को घटना की फोन पर जानकारी दी। 

यह भी पढ़ें: HPTET: ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया की लास्ट डेट बढ़ी, एग्‍जाम डेट भी आई सामने

मौके पर पहुंचे हर्ष ने जब दोनों पक्षों को शांत करने का प्रयास किया तो आदित्य ने हर्ष पर चाकू से वार कर दिया। पीड़ितों के चिल्लाने की आवाज सुनकर जब स्थानीय लोग घटनास्थल की ओर बढ़े तो आरोपी वहां से भाग खड़े हुए। वहीं, दूसरी तरफ से बीजेपी के वरिष्ठ नेता और हिमुडा उपाध्यक्ष प्रवीण शर्मा का भतीजा आदित्य शर्मा पुत्र प्रदीप शर्मा ने पुलिस को दी शिकायत में आरोप जड़ा कि शनिवार शाम करीब 6:30 बजे जब वह अपने दोस्त अभय जसवाल के साथ उपमंडल मुख्यालय के बाजार में कहीं जा रहा था।

यह भी पढ़ें: हिमाचल: 45 वर्ष के सन्यासी ने शिव मंदिर में लगाया ध्यान, अचानक से लटक गई गरदन; सांसे थमी

इसी दौरान करीब 10 से 15 लड़के हथियारों से लैस होकर उसकी गाड़ी के आगे खड़े हो गए। वही गाड़ी के रुकते ही सभी लोगों ने उन पर हमला कर दिया। उन्होंने कहा कि हमलावरों में शिवांशु शर्मा, अजय जसवाल, हर्ष जसवाल अनुराग और अमन कुमार समेत अन्य लड़के शामिल थे। आदित्य का आरोप है कि जब घटनास्थल पर उसकी बहन अपने भाई को बचाने पहुंची तो हमलावरों ने उसके साथ भी धक्का-मुक्की की और जाते-जाते उन्हें जान से मारने की धमकी दी। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल पुलिस को मिली बड़ी सफलता, Alto कार से बरामद की मोर पंख और कलगी

आरोप है कि बाजार में हुई घटना के दौरान हमलावरों ने एक स्कूटी को भी नुकसान पहुंचाया है। आदित्य शर्मा का आरोप है कि शनिवार सुबह जब वह अपनी गाड़ी से बाजार की तरफ गया था तो शिवांश शर्मा अपनी गाड़ी उसकी गाड़ी के सामने से नहीं हटा रहा था। जिसके चलते आदित्य ने अपनी गाड़ी साइड से निकाल ली और इसी बीच दोनों में तीखी नोकझोंक भी हुई। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल: HRTC ने बंद की 222 रूटों पर बस सेवा, नहीं मिल रही थी सवारियां

जबकि उसके बाद शिवांश ने सुबह करीब 11:30 बजे फोन पर उसे देख उसे मारने की धमकी भी दी। डीएसपी अंब सृष्टि पांडे ने मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि पुलिस ने दोनों घटनाओं की शिकायतों के आधार पर क्रॉस केस दर्ज कर दिया है मामले की जांच शुरू कर दी गई है।

Post a Comment

0 Comments