हिमाचल: लैंडस्लाइड से दरकी पहाड़ी- चपेट में आई दो महिलाओं की गई जान, 5 पहुंचे अस्पताल

Ticker

6/recent/ticker-posts

हिमाचल: लैंडस्लाइड से दरकी पहाड़ी- चपेट में आई दो महिलाओं की गई जान, 5 पहुंचे अस्पताल


शिमला।
हिमाचल प्रदेश में मानसून के दस्तक देने के साथ ही साथ सूबे में भारी बारिश का दौर शुरू हो गया है। इसी के साथ प्रदेश के अलग अलग इलाकों में भोस्खलन होने की भी ख़बरें सामने आने लगी हैं। 

इसी कड़ी में ताजा अपडेट प्रदेश की राजधानी शिमला से सामने आ रही है। यहां बारिश के बाद लैंडस्लाइड से दो महिलाओं की मौत हो गई है और अन्य पांच लोग घायल भी हुए हैं। घायलों को तत्काल प्रभाव से इलाज के लिए अस्पताल भेज दिया गया है। 

एक्सईएन और सहायक अभियंता के पास खराब सड़क का दुखड़ा सुनाने जा रहे थे 

वहीं, मामले का पता चलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने महिलाओं के शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमोर्टम के लिए भेज दिया है। बतौर रिपोर्ट्स, यह हादसा शिमला से 100 किमी दूर नेरवा क्षेत्र में पेश आया है। 


बताया गया कि नेरवा से करीब 10 किलोमीटर दुर बजाथल-घुंटाड़ी सड़क मार्ग पर सिलोड़ी कैंची में पीडब्लूडी विभाग के एक्सईएन और सहायक अभियंता के आने की सूचना के बाद सड़क की खस्ताहालत का दुखड़ा सुनाने के लिए सैकड़ों ग्रामीण पैदल अधिकारियों से मिलने जा रहे थे। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल: आम तोड़ने पेड़ पर चढ़ी थी 46 वर्षीय महिला, पैर फिसला-नीचे गिरे; नहीं बची जान

अचानक सत्कालड़ी नाला नामक स्थान पर पहाड़ी से चट्टाने और मलबा गिर गया। कुछ लोगों ने भाग कर अपनी जान बचाई, मगर 7 लोग मलबे की चपेट में आ गए।

स्थानीय लोगों ने राहत और बचाव कार्य चलाकर मलवे में दबे लोगों को बाहर निकाला गया। हादसे में 1 महिला ने मौके पर ही दम तोड़ दिया था, जबकि 1 अन्य महिला को अस्पताल पहुंचाने पर चिकित्सकों ने मृत घोषित किया। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल: टेंपो के पीछे लटकना पड़ा महंगा- नाले में समाई गाड़ी, 23 साल के लड़के की गई जान

अन्य 5 घायलों को सिविल अस्पताल नेरवा में प्राथमिक उपचार के बाद आगामी इलाज के लिए IGMC शिमला रेफर किया गया है। पुलिस थाना नेरवा के प्रभारी राजेन्द्र शर्मा ने हादसे की पुष्टि करते हुए बताया कि पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिए जाएंगे। पुलिस मामला दर्ज करके जांच कर रही है।

ये रही मृतकों और घायलों की लिस्ट 


मृतकों की पहचान कमला देवी पत्नी गोपीचंद उर्म 45 वर्ष गांव बावड़ा डाकघर व तहसील नेरवा जिला शिमला, शुक्री देवी पत्नी स्व० पन्नालाल उम्र 80 वर्ष गांव बावडा़ डाकघर व तहसील नेरूवा जिला शिमला के रूप में की गई है। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल के जवान का ह्रदयगति रुकने से दुखद निधन: लेह में थे तैनात- गांव में पसरा मातम

घायलों की पहचान मेला राम शर्मा पुत्र वीर सिंह गांव बसवा उम्र 34 वर्ष, पीताम्बर पुत्र निका राम उम्र 25 वर्ष, सीमा देवी पत्नी दुला राम उम्र 35 वर्ष, अत्तरो देवी पत्नी दौलत राम उम्र 50 वर्ष, रमेश चंद पुत्र ध्यानु राम गांव बावड़ा उम्र 32 वर्ष सभी निवासी गांव बावड़ा डाकघर व तहसील नेरवा के रूप में हुई है। 

Post a Comment

0 Comments