हिमाचलवासी ध्यान दें: आज चलेंगी आधी से भी कम निजी बसें, दो दिन बंद रहेगा बाजार

Ticker

6/recent/ticker-posts

हिमाचलवासी ध्यान दें: आज चलेंगी आधी से भी कम निजी बसें, दो दिन बंद रहेगा बाजार

शिमला। हिमाचल प्रदेश में आज और कल यानी शुक्रवार शनिवार को दो दिन का वीकेंड लॉकडाउन होगा। ऐसे में बीते 5 दिनों से तमाम सारी छूट के साथ जी रही जनता को एक बार फिर से बंदिशों का सामना करना पड़ेगा। बीते कल शुक्रवार को जहां सरकारी बसों की संख्या बढ़ी, जबकि निजी बसें पहले से थोड़ी कम रही। अब इसी तरह शनिवार को निजी बसें आधी से भी रह जाएंगी। रविवार को तो इसमें और कमी की जाएगी। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल: एक्शन मोड में नजर आए विस उपाध्यक्ष, वीडियो देख आप भी कहेंगे हमारा विधायक ऐसा हो

ऊना में बसें कम ही चलेंगी। कांगड़ा में एक गुट बसें न चलाने की घोषणा कर चुका है। दूसरे गुट का कहना है कि सवारियों की उपलब्धता के आधार पर बसें चलाई जाएंगी। अगर सवारियां मिलीं तभी बस चलाई जाएगी। शिमला व सोलन में भी बसें चलेंगी लेकिन कम संख्या में।

बाजार का क्या होगा हाल:

कल सूबे में जरूरी वस्तुओं की समान के अलावा अन्य दुकानों पर ताजा लटका रहेगा। वहीं, इस दौरान दूध दही, सब्जी, दवाई और अन्या जूरी वस्तों की दुकानें सरकार द्वारा तय किए गए टाइम टेबल के तहत दिन में आठ घंटे के लिए खोली जाएंगी। बाकी चीजें और सेवाएं कल और परसों के लिए बंद रहेंगी। हालांकि, सप्ताहांत में लगाए जा रहे इस लॉकडाउन में ढाबा और रेस्टोरेंट भी खुले रहेंगे, जिससे पर्यटकों और राहगीरों को समस्या का ना करना पड़े।

Post a Comment

0 Comments