हिमाचल: बार्डर से सिर्फ पर्यटक ही नहीं तस्कर भी आ रहे, चिट्टे के साथ तीन अरेस्ट

Ticker

6/recent/ticker-posts

हिमाचल: बार्डर से सिर्फ पर्यटक ही नहीं तस्कर भी आ रहे, चिट्टे के साथ तीन अरेस्ट


सोलनः
हिमाचल प्रदेश में हाल ही में सीएम जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट बैठक में पर्यटकों के प्रदेश में आगमन पर बड़ी राहत देने का निर्णय लिया गया था। 

निर्णय के अनुसार अब हिमाचल आने वाले पर्यटकों को कोरोना की आरटीपीसीआर रिपोर्ट के बिना ही प्रदेश में एंट्री करने की छूट दी गई है। इसी के बाद से प्रदेश में पर्यटकों की काफी भीड़ देखने को भी मिली। लेकिन इस निर्णय के बाद बार्डर के रस्ते प्रदेश में पर्यटकों के साथ-साथ नशा तस्करों का भी आगम बढ़ गया है। 

यह भी पढ़ें: हिमाचली बेटी का पंजाब में हुआ था ब्याह: दहेज़ के लिए पीटता था फौजी पति; मामला दर्ज

इसी कड़ी में पुलिस थाना परवाणु की टीम ने चंडीगढ़ से सोलन की ओर आने वाले राष्ट्रीय उच्च मार्ग पर नाकाबंदी कर रखी थी। नाकाबंदी के दौरान पुलिस मार्ग पर आने जाने वाले वाहनों की जांच कर रही थी। 

इस बीच चंडीगढ़ से सोलन की ओर से आ रही एक कार को पुलिस ने चेकिंग के लिए रोका, जिसमें तीन युवक सवार थे। पुलिस ने चेकिंग के दौरान युवकों के पास से 10 .92 ग्राम चिट्टा बरामद किया। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल: हेल्थ केयर कंपनी में भड़की आग- 300 को सुरक्षित निकाला, करोड़ों का नुकसान; 4 झुलसे

पुलिस ने तीनों आरोपियों को गिरफ्तार करके उनके खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है। वहीं, पुलिस मामले की आगामी जांच करने में जुटी हुई है। 

आरोपी युवकों की पहचान चालक जिला शिमला के गांव नेल्टा का निवासी 27 वर्षीय संजीव कुमार, जिला शिमला के गांव धयोरीघाट निवासी 22 वर्षीय तुषार ठाकुर और पंजाब के जिला होशियारपुर के गांव सदरपुर निवासी 21 वर्षीय संदीप कुमार के रूप में हुई है। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल: एक ही दिन में पर्यटकों की भीड़ देख कांप उठे व्यापारी, बोले- फैसले का रिव्यू करे सरकार

मिली जानकारी के अनुसार जिला सोलन के मुख्यद्वार परवाणू थाना पुलिस की टीम राष्ट्रीय उच्च मार्ग -05 पर टिप्परा के समीप गश्त पर थी और आने-जाने वाले वाहनों की जांच कर रही थी। इसी दौरान चंडीगढ़ से सोलन की ओर आ रही एक मारुति कार को जांच के लिए रोका गया। 

पुलिस टीम जब चालक से पूछताछ कर रही थी, तभी साथ में बैठे दूसरे युवक ने अपनी जेब से एक प्लास्टिक की पुड़िया निकालकर कार के डैशबोर्ड में डाल दी। जिसके बाद पुलिस को इन युवकों पर शक हुआ। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल में नशा तस्करी जारी: 2 लाख से अधिक की चरस हुई बरामद-दो लोग हुए अरेस्ट

शक के आधार पर जब पुलिस ने कार की चेकिंग की तो उन्होंने डैशबोर्ड से एक प्लास्टिक की पुड़िया बरामद की। प्लास्टिक की पुड़िया में पुलिस ने करीबन 10.92 ग्राम चिट्टा बरामद किया। 

इस मामले की पुष्टि करते हुए डीएसपी परवाणु योगोश रोल्टा ने बताया कि पुलिस ने तीनों युवकों को गिरफ्तार करके उसने खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज कर आगामी जांच अमल में लाई जा रही है। इसके साथ ही उन्होंने बताया कि आज आरोपियों को अदालत में पेश किया जाएगा।

Post a Comment

0 Comments