जयराम कैबिनेट का बड़ा फैसला: शुरू किया गया बसों का संचालन, दुकानें खोलने का समय बढ़ा

Ticker

6/recent/ticker-posts

जयराम कैबिनेट का बड़ा फैसला: शुरू किया गया बसों का संचालन, दुकानें खोलने का समय बढ़ा


शिमला। हिमाचल प्रदेश के सीएम जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में आज कैबिनेट की महतवपूर्ण बैठक का आयोजन किया गया। इस बैठक में प्रदेश सरकार द्वारा सूबे में कर्फ्यू में ढील देने और बसों का संचालन शुरू करने समेत कई बड़े फैसले लिए गए हैं। 

यहां पढ़ें जयराम कैबिनेट द्वारा लिए गए अहम् फैसले 

  • दुकानों को खोलने का समय बढ़ाया गया- अब सूबे में 9 बजे से शाम 5 बजे तक के लिए दुकानें खोली जाएंगी। अब से सूबे में पूरे आठ घंटे के लिए दुकानें खोली जाएंगी। 
  • नाइट कर्फ्यू जारी रहेगा, शनिवार और रविवार वाली व्यवस्था को जारी रखा जाएगा। यानी इन दो दिनों में केवल दूध-दही, सब्जी और दवाई जैसी जरूरत की वस्तु बेचने वाली दुकानों को खोला जाएगा। 
  • सूबे में सोमवार से बसों के संचालन को मंजूरी दी दी गई है। इसके लिए परिवहन विभाग की तरफ से एक SOP जारी की जाएगी। 14 जून को हिमाचल में बसें चलेंगी। अभी बसें पचास फीसदी क्षमता के साथ एसओपी के तहत राज्य के अंदर ही चलेंगी। राज्य के बाहर बसें चलाने को लेकर बाद में फैसला होगा।
  • इसके अलावा निजी बस ऑपरेटरों को टोकन टैक्स व एसआरटी (SRT) आदि को लेकर राहत प्रदान करने का भी निर्णय लिया है। 
  • स्कूल कॉलेजों को खोलने के संबंध में अभी कोई फैसला नहीं लिया गया है। 
  • कैबिनेट बैठक में प्रदेश के डिग्री कॉलेजों में जुलाई महीने में अंतिम वर्ष के विद्यार्थियों की परीक्षा आयोजित करने का फैसला लिया गया। इसके बाद प्रथम व द्वितीय वर्ष के विद्यार्थियों की परीक्षाएं होंगी।
अभी हम आपके साथ बिन्दुओं में कुछ सूचनाओं को साझा कर रहे हैं। बाकी की खबर आपको विस्तार से दी जाएगी। 

Post a Comment

0 Comments