हिमाचल: 10 जिलों में भारी बारिश का येलो अलर्ट हुआ जारी, अंधड़ और बिजली गिरने की आशंका

Ticker

6/recent/ticker-posts

हिमाचल: 10 जिलों में भारी बारिश का येलो अलर्ट हुआ जारी, अंधड़ और बिजली गिरने की आशंका

शिमला। हिमाचल प्रदेश में प्री मानसून दस्तक देने की तैयारी में बैठा हुआ है। ताजा अपडेट के अनुसार 11 जून से प्री मानसून का आगम होने वाला है और इसी के साथ सूबे के 10 जिलों में बारिश और अंधड़ का दौर शुरू हो जाएगा। 

प्री मानसून के आने के साथ ही पहले दिन से 10 जिलों में भारी बारिश होने की आशंका जताई गई है। इसे लेकर मौसम विभाग की तरफ से येलो अलर्ट भी जारी कर दिया गया है। 

यहां जानें- किन 10 जिलों के लिए जारी किया गया है अलर्ट 

मौसम विज्ञान केंद्र शिमला के निदेशक मनमोहन सिंह ने बताया कि 11 से 14 जून तक राज्य में प्री मानसून की बारिश होगी। 12 जून को बारिश के साथ अंधड़ चलने और आकाशीय बिजली गिरने की आशंका है। 

इसे लेकर लाहौल-स्पीति और किन्नौर को छोड़कर प्रदेश के 10 जिलों में येलो अलर्ट जारी किया गया है। शिमला, कांगड़ा, ऊना, सोलन, बिलासपुर, हमीरपुर, चंबा, सोलन, सिरमौर और मंडी के लिए यह अलर्ट जारी किया गया है। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल: घर से लापता हुई 12वीं की छात्रा, पिता से फोन पर बात भी की पर नहीं बताया कहां है

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार 10 जून को मध्य पर्वतीय और 11 जून को मध्य पर्वतीय व उच्च पर्वतीय इलाकों में कहीं-कहीं गरज के साथ बारिश होगी। जबकि मैदानी भागों में मौसम शुष्क रहेगा। वहीं, 25-26 जून को प्रदेश में मानसून आने की संभावना है। राज्य में गर्मी के बढ़ते तेवरों से लोग बारिश का बेसब्री से इंतज़ार कर रहे हैं। मैदानी इलाकों में प्रचण्ड गर्मी का जनजीवन पर खासा असर देखा जा रहा है। 

Post a Comment

0 Comments