हिमाचल: कॉलेज में परीक्षाओं की तैयारी तेज, 25 जून से बुलाए जाएंगे शिक्षक

Ticker

6/recent/ticker-posts

हिमाचल: कॉलेज में परीक्षाओं की तैयारी तेज, 25 जून से बुलाए जाएंगे शिक्षक


शिमला।
हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय ने हाल ही में जयराम सरकार के फैसला का अनुसरण करते हुए कॉलेजों में परीक्षाओं का आयोजन करवाने के लिए संभावित डेटशीट जारी की थी। जिसके बाद अब सूबे के कॉलेजों में प्रस्तावित परीक्षाओं के आयोजन के लिए तैयारियां तेज हो गई हैं। 

ताजा अपडेट के अनुसार 25 जून से शिक्षकों को भी कॉलेजों में बुलाया जाएगा। कॉलेज परीक्षाओं के सफल संचालन के लिए एक-दो दिन के भीतर कॉलेज प्रिंसिपलों के साथ उच्च शिक्षा निदेशक बैठक भी करेंगे।

यह भी पढ़ें: HPSSC: 12 पोस्ट कोड की मूल्यांकन परीक्षाओं का शेड्यूल जारी, यहां देखें लिस्ट

वहीं, प्रदेश के डिग्री कॉलेजों में बीस जून के बाद सैनिटाइजेशन को लेकर विशेष अभियान शुरू होगा। एक जुलाई से कॉलेजों में प्रस्तावित परीक्षाओं को देखते हुए उच्च शिक्षा निदेशालय ने यह फैसला लिया है। 

बीते काफी समय से बंद पड़े कॉलेजों में जुलाई से परीक्षाएं शुरू होनी हैं। शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने बताया कि जल्द ही इस संदर्भ में कॉलेज प्रिंसिपलों को लिखित निर्देश जारी कर दिए जाएंगे। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल: बारिश का दौर जारी: 6 जिलों में अभी और बरसेंगे इंद्र देव- 4 दिनों का येलो अलर्ट

परीक्षाओं से पहले कॉलेजों में सिटिंग प्लान बनाने को लेकर शिक्षकों को भी 25 जून तक बुला लिया जाएगा। विश्वविद्यालय के स्टाफ के साथ सिटिंग प्लान तैयार किए जाएंगे। 

उच्च शिक्षा निदेशक डॉ अमरजीत कुमार शर्मा ने बताया कि केंद्र और राज्य सरकार की ओर से परीक्षाओं के आयोजन को लेकर समय-समय पर जारी किए दिशा निर्देशों के तहत ही परीक्षाएं करवाई जाएंगी। परीक्षा केंद्रों में सैनिटाइजर, साबुन समेत अन्य जरूरी चीजों की उचित व्यवस्था की जाएगी। 

Post a Comment

0 Comments