हिमाचल: रिटायर्ड कैप्टन का बेटा बना लेफ्टिनेंट, हर कोई दे रहा बधाई

Ticker

6/recent/ticker-posts

हिमाचल: रिटायर्ड कैप्टन का बेटा बना लेफ्टिनेंट, हर कोई दे रहा बधाई


मंडी।
हिमाचल प्रदेश के मंडी जिले निवासी भारतीय सेना से सेवानिवृत्त कप्तान ज्योति प्रकाश शर्मा का बेटा भी भारतीय सेना में लेफ्टिनेंट बन गया है। इस खबर का पता चलने के साथ ही पूरे गांव और ग्रामीणों में खुशी की लहर दौड़ गई है। 

बता दें कि धर्मपुर विधानसभा क्षेत्र की घरवासड़ा पंचायत के अमन शर्मा आईएमए देहरादून से पासआउट हुए हैं। अमन की प्राथमिक शिक्षा गांव के प्राथमिक स्कूल से हुई है। जबकि छठी से दस जमा दो तक की पढ़ाई  सैनिक स्कूल सुजानपुर टिहरा में हुई।

यह भी पढ़ें: हिमाचलः बाथरूम में रखी वाशिंग मशीन से लिपटा पड़ा था अजगर, देखते ही मचा चीखो-पुकार

एनडीए की परीक्षा में असफल रहने पर उन्होंने एक बार दोबारा कोचिंग लेकर परीक्षा पास कर ली। 3 साल खड़गवासला में ट्रेनिंग पूरी करने बाद वह पासआउट हुए। वर्ष 2020 में वह इंडियन मिलिट्री एकेडमी (आईएमए) देहरादून में दाखिल हुए और 12 जून को बतौर लेफ्टिनेंट पासआउट हुए। वह सात डोगरा में सेवाएं देंगे। अमन की माता लता शर्मा गृहिणी हैं। जबकि बहन भानुप्रिया सफदरगंज अस्पताल दिल्ली में स्टाफ नर्स हैं।


यह भी पढ़ें: हिमाचल: आंधी-पानी ने बरपाया कहर- पेड़ के नीचे दबने से 70 वर्षे बुजुर्ग की गई जान

अमन की इस कामयाबी पर तमाम परिवारजनों और रिश्तेदारों ने खुशी जताते हुए उसे बधाई दी है। परिजनों ने बताया कि रविवार को अमन के पैतृक घर घरवासड़ा पहुंचने पर उसका भव्य स्वागत किया जाएगा। अमन की इस कामयाबी पर पंचायत प्रधान वीटो देवी, उपप्रधान दान सिंह ठाकुर ने परिवार को बधाई दी है।

Post a Comment

0 Comments