हिमाचल: मां के मजाक को बेटे ने लिया सीरियस, सेना में लेफ्टिनेंट बनकर पूर किया ख़्वाब

Ticker

6/recent/ticker-posts

हिमाचल: मां के मजाक को बेटे ने लिया सीरियस, सेना में लेफ्टिनेंट बनकर पूर किया ख़्वाब

ऊना। इंडियन मिलिटरी अकादमी देहरादून में शनिवार को हुई पासिंग आऊट परेड में भारतीय सेना को मिले नए ऑफिसरों में देवभूमि के साथ साथ वीरभूमि कहे जाने वाले हिमाचल प्रदेश के कई वीर सपूत मातृभूमि की सेवा के लिए लेफ्टिनेंट बनकर निकले हैं। 

इसमें उपमंडल गगरेट के अप्पर भंजाल गांव के अनमोल ठाकुर ने भी लेफ्टिनेंट बनकर इस क्षेत्र को गौरवान्वित किया है। बेटे को इस मुकाम पर पहुंचाने के लिए मां आशा ठाकुर का बहुत बड़ा हाथ है। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल में तबादले: ये सात HAS बनेंगे IAS अफसर, फिर होंगे उपायुक्‍तों के ट्रांसफर- पढ़ें डीटेल

अनमोल ठाकुर की मां आशा ठाकुर बताती हैं कि जब भी टीवी पर 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस परेड आती थी तो अनमोल बचपन से ही उसे बड़े शौक से देखता था। तब वह भी कभी-कभी मजाक में कह देती थीं कि वह भी उसके कंधे पर ऐसे ही स्टार सजे हुए देखना चाहती है। शायद मां की यही बात अनमोल ठाकुर के दिल में घर कर गई और वह भारतीय सेना में जाकर देश सेवा करने के लिए कड़ी मेहनत करने लगा। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल: 30 साल के बिहारी युवक ने 6 वर्षीय लड़के के साथ कई बार किया मुंह काला, अरेस्ट

आशा ठाकुर कहती हैं कि उन्हें मलाल है कि बेटे के कंधे पर स्टार लगते नहीं देख सकीं क्योंकि कोरोना काल के चलते उन्हें पासिंग आऊट परेड में शामिल होने की अनुमति नहीं थी लेकिन दिल को सकून है कि बेटा अब मां भारती की सेवा करेगा उनके दूध का कर्ज चुकाएगा। 

लेफ्टिनेंट अनमोल ठाकुर के पिता कुलदीप ठाकुर हिमाचल पुलिस में बतौर एचएएसआई तैनात हैं और इन दिनों पुलिस थाना अम्ब में सेवाएं दे रहे हैं जबकि मां आशा ठाकुर गृहिणी हैं। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल में मानसून का गज़ब संयोग: 13 साल बाद टूटा रिकॉर्ड, 13 दिन पहले 13 जून को ही मारी एंट्री

अपनी प्रारंभिक शिक्षा स्वामी विवेकानंद पब्लिक स्कूल बड़ोह से पूरी करने के बाद अनमोल ठाकुर ने खरड़ के रियात बाहरा संस्थान से बी-टैक मैकेनिकल की डिग्री हासिल की और सीडीएस में डायरैक्ट एंट्री से वह इंडियन मिलिटरी अकादमी के लिए चुने गए। इस दौरान उन्होंने इंडियन मिलिटरी अकादमी देहरादून में ट्रेनिंग लेने के बाद अपने कंधे पर लैफ्टिनैंट के क्राऊन लगवाए।

Post a Comment

0 Comments