हिमाचल: ब्लैक फंगस के दो और मरीजों ने तोड़ दम; अबतक 6 की जा चुकी है जान

Ticker

6/recent/ticker-posts

हिमाचल: ब्लैक फंगस के दो और मरीजों ने तोड़ दम; अबतक 6 की जा चुकी है जान

शिमला। हिमाचल प्रदेश में कोरोना का कहर अभी थमा नहीं है और प्रदेश सरकार द्वारा हाल ही में घोषित की गई नई महामारी ब्लैकफंगस अभी भी जानलेवा बनी हुई है। इस कड़ी में आज सामने आ रही ताजा अपडेट के अनुसार सूबे में शनिवार को दो और ब्लैक फंगस के मरीजों ने दम तोड़ दिया। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल में छठा वेतन आयोग लागू करने को लेकर CM जयराम का बड़ा बयान; यहां पढ़ें- क्या बोले

मिला जानकारी के अनुसार शिमला के आईजीएमसी अस्पताल में दो मरीजों की मौत हुई है। बतौर रिपोर्ट्स, शिमला के लक्कड़ बाजार की रहने वाली एक महिला और हमीरपुर से ताल्लुक रखने वाले व्यक्ति ने दम तोड़ दिया है। 

इस मामले की पुष्टि करते हुए आईजीएमसी के एमएस डॉ जनक राज ने बताया कि ब्लैक फंगस से पीड़ित दो मरीजों की मौत हुई है। दोनों को 28 मई को शिमला के आईजीएमसी अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। 

यह भी पढ़ें: हिमाचलः घर से लापता चल रहा था शख्स, दूसरे जिले में नीला पड़ा मिला- जेब में थी...

बता दें कि हिमाचल में अब तक ब्लैक फंगस से छह लोगों की मौत हो चुकी है। इससे पहले चार लोगों की जान गई थी। शिमला में दस मरीज अब तक ब्लैक फंगस के आए हैं, जबकि कांगड़ा के टांडा अस्पताल में 7 मरीज रिपोर्ट हुए हैं। IGMC में अब तक 12 मामले आए हैं जिनमें चार मरीजों की मौत हुई है। अभी तक सभी मरीजों की दो से तीन बार सर्जरी हुई है, जिसके चलते कई बार यह मरीज के लिए घातक हो जाती है। 

Post a Comment

0 Comments