हिमाचलः एक दिन में रेलगाड़ी की चपेट में आए दो लोग- दोनों को गंवानी पड़ी जान

Ticker

6/recent/ticker-posts

हिमाचलः एक दिन में रेलगाड़ी की चपेट में आए दो लोग- दोनों को गंवानी पड़ी जान



ऊना/ कांगड़ाः हिमाचल प्रदेश के दो अलग-अलग जिलों से दो दर्दनाक रेल हादसों की खबर सामने आई है। जहां एक तरफ दौलतपुर चौक क्षेत्र के गोंदपुर बनेहड़ा में एक शख्स रेल हादसे का शिकार हो गया, वहीं, दूसरी तरफ डमटाल में शीतला माता मंदिर के पास में ट्रेन की चपेट में आने से 40 वर्षीय व्यक्ति की मौके पर मौत हो गई। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल: किशोर ने हमउम्र लड़की को कर दिया प्रेग्नेंट; मां-बाप के जाने के बाद करता था हैवानियत

घटना की जानकारी मिलने के बाद मौके पर पहुंची रेलवे पुलिस ने दोनों शवों को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस ने दोनों मामलों के संबंध में केस दर्ज कर लिया है। फिलहाल पुलिस दोनों मामलों की जांच करने में जुटी हुई है। आईए एक-एक कर दोनों मामलों के बारे में जानते हैं।

ट्रेन की चपेट में आने से 40 वर्षीय व्यक्ति की गई जान-

पहला मामला प्रदेश के ऊना जिले का है। जहां बीते शुक्रवार शाम 6:45 के करीब नंगल से दौलतपुर चौक स्टेशन की तरफ आ रही ट्रेन जैसे ही गोंदपुर बनेहड़ा में पहुंची तो पटरी को पार कर रहा एक 40 वर्षीय स्थानीय व्यक्ति उसकी चपेट में आ गया। चेपट में आने से उक्त व्यक्ति की मौके पर ही मौत हो गई। 


यह भी पढ़ें: हिमाचल में हफ्ते भर कैसा रहेगा मौसम: बारिश-अंधड़ और ओलावृष्टि का अलर्ट, जानें सबकुछ

हालांकि, चालक ने ट्रेन को रोकने का भी प्रयास किया लेकिन उक्त व्यक्ति की जान नहीं बचाई जा सकी। ट्रेन को रूका हुए देखकर स्थानीय लोग मौके पर पहुंचे। इस बीच घटनास्थल पर पहुंची ग्राम पंचायत के उपप्रधान बलबंत सिंह ने मृतक की पहचान नसीब सिंह उर्फ रामू पुत्र रुलाया राम उम्र 40 वर्ष वासी गोंदपुर बनेहड़ा के रूप में की है।

राजधानी एक्सप्रेस की चपेट में आया 55 वर्षीय व्यक्ति, मौके पर गई जान-

रेल हादसे का दूसरा मामला प्रदेश के कांगड़ा जिले से सामने आया है। जहां डमटाल में शीतला माता मंदिर के पास रेलवे ट्रैक पर राजधानी एक्सप्रेस ट्रेन की चपेट में आने से एक पुरुष की मौत हो गई। घटना की जानकारी मिलने के बाद मौके पर पहुंची रेलवे पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल के बिजली विभाग का गज़ब कारनामा: चाय वाले को थमा दिया 55 लाख का बिल

वहीं, घटना के संबंध में सीआरपीसी की धारा 174 के तहत ही मामला दर्ज किया है। फिलहाल पुलिस मामले की छानबीन करने में जुटी हुई है। मृतक पुरुष की पहचान 55 वर्षीय हरजिंद्र सिंह निवासी वार्ड नंबर 18 ढांगू चौक पठानकोट के रूप में हुई है। पुलिस ने शव का नूरपुर अस्पताल में पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों के सुपुर्द कर दिया है। हालांकि, मामले की आगामी जांच अमल में लाई जा रही है।

Post a Comment

0 Comments