हिमाचल: शिक्षा की आड़ में हो रहा नशे का कारोबार, चिट्टे की खेप के साथ 21 वर्षीय छात्र अरेस्ट

Ticker

6/recent/ticker-posts

हिमाचल: शिक्षा की आड़ में हो रहा नशे का कारोबार, चिट्टे की खेप के साथ 21 वर्षीय छात्र अरेस्ट

मंडी। हिमाचल प्रदेश में नशा तस्कर तरह-तरह के जुगाड़ निकाल कर प्रशासन की आंखों में धूल झोंकते हुए ओस काले धंधे को चलाते हैं। लेकिन हिमाचल प्रदेश की मुस्तैदी भी हम किसी से छिपी नहीं है, जो रोजाना ही सूबे में नशा तस्करी के दर्जनों मामलों का भांडाफोड़ कर देती है। 

इसके बावजूद भी देवभूमि में तस्करी के मामले कम होने का नाम नहीं ले रहे हैं। इसी कड़ी में सामने आई ताजा रिपोर्ट्स के अनुसार प्रदेश के भीतर शिक्षा की आड़ में नशे का कारोबार फल फूल रहा है। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल: पेट्रोल भरवाकर पंप से आगे बढ़ा ही था युवक, खाई में जा गिरी बाइक- गई जान

चिट्टे के साथ पकड़ा गया 21 वर्षीय माधव  बीटेक की ट्रेनिंग के लिए सुंदरनगर आया था। अच्छे परिवार से संबंध रखने वाला यह युवक पंजाब से ही इसे खरीदकर लाया। अब इसे आगे बेचना था या किसे देना था, पुलिस इसकी छानबीन कर ही है। 

इससे पहले पूर्व प्रधान के बेटे को 77 ग्राम चिट्टे के साथ पकड़ा था। लुधियाना के रहने वाला माधव कोहली बीटेक के दूसरे सेमेस्टर का छात्र है। धनोटू में उसे प्रशिक्षण दिया जा रहा था। लाकडाउन के बाद वह पंजाब से यहां आया था।

यह भी पढ़ें: जयराम सरकार ने दो माह नहीं लिया कर्ज: अब 1000 करोड़ के लिए RBI के आगे पहुंचे

प्रारंभिक पूछताछ में उसने पुलिस को बताया कि 20 हजार रुपये में 32।7 ग्राम चिट्टा लेकर आया था। ऐसे में किसी के गले से यह बात नहीं उतर रही है। अब पुलिस चिट्टे की जांच तो करवाएगी ही साथ ही यह पता लगाएगी कि इसे लाने के लिए कहीं माधव को अन्य लोगों ने भी पैसे तो नहीं दिए थे। इसके लिए माधव सुंदरनगर में जहां रहता है वहां के उसके साथियों से भी पूछताछ हो सकती है।

यह भी पढ़ें: हिमाचल में बदले नियम: अब सड़क पर ठोंकी गाड़ी तो इस स्थिति में नहीं छोड़ा जाएगा वाहन, जानें

बता दें कि  सुंदरनगर व इसके आस पास शैक्षणिक संस्थान भी हैं और यहां पर नशे का कारोबार फल फूल रहा है। ऐसे में पुलिस माधव के जरिए इसकी जड़ों तक पहुंचने की कोशिश करेगी। डीएसपी सुंदरनगर गुरबचन सिंह का कहना है पुलिस इस बात का पता लगाएगी कि अकेले माधव ही इस नशे के रैकेट में है या अन्य साथी भी इसके साथ है। 32।7 ग्राम चिट्टा की जो कीमत उसने बताई है, वो बहुत कम है।इसका खुलासा रविवार को हुआ है। 

Post a Comment

0 Comments