हिमाचल में फिर मिली तेंदुए की खाल, हफ्ते भर के भीतर दूसरी कामयाबी- एक आरोपी अरेस्ट

Ticker

6/recent/ticker-posts

हिमाचल में फिर मिली तेंदुए की खाल, हफ्ते भर के भीतर दूसरी कामयाबी- एक आरोपी अरेस्ट


सोलन।
हिमाचल प्रदेश वन्यप्राणी अपराध के मामलों में बीते कुछ दिनों से भारी बढ़ोतरी देखने को मिली है। अभी हाल ही में राजधानी शिमला में जानवरों की खाल और एक अन्य जगह पर पुलिस द्वारा गोह के शिकारियों के झुण्ड को पकड़ा गया था। जिसके बाद अब आज ताजा अपडेट सूबे के सोअलं जिले से सामने आ रही है। जहां पर पुलिस ने तस्कर को एक तेंदुए की खाल समेत दबोचा है। पुलिस को यह कामयाबी परवाणु के कामली रोड़ पर हासिल हुई है। 

यह भी पढ़ें: हिमाचलः 11 अप्रैल से लापता हुई थी महिला, घर से 350 Km दूर हुई बरामद

बतौर रिपोर्ट्स, पुलिस को सूचना मिली कि कडीन गांव का रहने वाला एक व्यक्ति तेंदुए की खाल को बेचने के लिए परवाणु आ रहा है। इस पर पुलिस ने 34 साल के राजेंद्र कुमार को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया। उसके कब्जे से तेंदुए की साढ़े 7 फुट लंबी खाल बरामद हुई। अंतरराष्ट्रीय बाजार में इसकी कीमत लाखों रुपए में हो सकती है। आरोपी 34 वर्षीय राजेन्द्र गांव खडीण डाकघर नयाग्राम तहसील कसौली जिला सोलन का रहने वाला है। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल: महिला के पास से मिला था झोला भर नशा, अब उसकी निशानदेही पर 'चमकीला' अरेस्ट

पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है और उसके खिलाफ वन्य जीवन अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया है। मामले की पुष्टि डीएसपी परवाणू योगेश रोल्टा ने की है। बता दें कि करीब एक सप्ताह पहले शिमला पुलिस ने भी तेंदुए की तीन खालों को बरामद किया था। इसके अलावा कांगड़ा पुलिस ने तीन खालें बरामद की थी। इन मामलों से जाहिर होता है कि तस्करों के निशाने पर तेंदुए हैं।

Post a Comment

0 Comments