हिमाचल: पेट में 7 माह का बच्चा लिए महिला ने पिया दूध के बाद काढ़ा; उल्टी हुई और चली गई जान

Ticker

6/recent/ticker-posts

हिमाचल: पेट में 7 माह का बच्चा लिए महिला ने पिया दूध के बाद काढ़ा; उल्टी हुई और चली गई जान


सिरमौरः हिमाचल प्रदेश के जिला सिरमौर से एक बड़ी हैरान करने वाली खबर सामने आई है। जहां जिले की उप तहसील हरिपुरधार के साथ लगते कुपवी क्षेत्र के अंतर्गत पड़ने वाले गांव कुलग की एक 26 वर्षीय गर्भवती महिला की तबियत बिगड़ने से अचानक मौत हो गई। बताया जा रहा है कि महिला के पेट में सात माह का गर्भ पल रहा था। मृतक महिला अपने पीछे एक डेढ़ साल का छोटा बेटा भी छोड़ गई है। 

यह भी पढ़ें: हिमाचलः कारोबारी ने नौकर को पीट-पीट कर मार डाला, बॉडी को भी फूंक दिया, हुआ अरेस्ट

घटना की जानकारी मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने मृतक महिला के शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। वहीं, पुलिस इस घटना के संबंध में आईपीसी की धारा 174 के तहत मामला दर्ज कर आगामी जांच करने में जुटी हुई है। 


मिली जानकारी के अनुसार गर्भवती महिला ने सोते समय दूध का सेवन किया था। जिसके बाद महिला को अचानक से खांसी होने लगी। खांसी के चलते महिला ने गर्म काढ़ा बना कर पीया, जिसके तुरन्त बाद उसे उल्टियां होने लगी। 

सेना में कार्यरत है पति, पिछले हफ्ते ही छुट्टी पर आया था 

महिला की बिगड़ती तबीयत को देखते हुए परिजन उसे उपचार के लिए सीएचसी लेकर पहुंचे। लेकिन उस से पहले ही महिला की सांसे थम चुकी थीं। इसके बाद सीएचसी में पोस्टमार्टम न होने के कारण महिला के शव को नाहन मेडिकल कॉलेज भेजा गया। 

पोस्टमार्टम करने के पश्चात महिला के शव को परिजनों के सुपुर्द कर दिया गया है। बताया जा रहा है कि महिला का पति भारतीय सेना का जवान है और वह इसी सप्ताह छुट्टी आया हुआ है। 

यह भी पढ़ें: हिमाचली युवक को 'वफ़ा ना रास आई': 2 बच्चों की मां ने दिया ऐसा धोखा की सदमे में है बेचारा!

जिला उपमंडल संगडाह के चौरास गांव की रहने वाली मृतक महिला के चचेरे भाई ने महिला की मौत पर किसी के उपर कोई शक जाहिर नहीं किया है। इस पूरे मामले पर पुलिस थाना कुपवी के एएसआई रोशन लाल ने जानकारी देते हुए बताया कि लड़की के मायके के लोगों ने किसी के ऊपर कोई शक जाहिर नहीं किया। 

सांस की नली में उल्टियां फंसने व पेट में बच्चा उल्टा होने के कारण महिला का निधन हुआ है। उन्होंने बताया कि 174 के तहत कार्रवाई अमल में लाई जा रही है।

Post a Comment

0 Comments