हिमाचल: एचटी लाइन की चपेट में आने से चल बसा युवक, 6 भेड़-बकरियों की भी गई जान

Ticker

6/recent/ticker-posts

हिमाचल: एचटी लाइन की चपेट में आने से चल बसा युवक, 6 भेड़-बकरियों की भी गई जान


रिकांगपिओ। हिमाचल प्रदेश के जनजातीय जिले किन्नौर में विद्युत बोर्ड की लापरवाही के चलते एक दर्दनाक हादसा हुआ, जिसमें एक युवक समेत 6 भेड़-बकरियों की जान चली गई। बतौर रिपोर्ट्स, बीते कल लम्बर से करीब 2 किलोमीटर दूर विद्युत बोर्ड के एचटी लाइन की चपेट में आने से युवक की मौके पर ही मौत हो गई। 

यह भी पढ़ें: पंजाब के बाद हिमाचल में छठा पे-कमीशन लागू करने की तैयारी: जानें, क्या कहते हैं अधिकारी

इसके अलावा इस घटना में 6 भेड़ बकरियों की भी विद्युत तारों की चपेट में आने से जान चली गई। मृतक युवक की पहचान ठंगी निवासी अजय कुमार के रूप में हुई है। वहीं, घटना का पता चलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने मृतक युवक के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमोर्टम के लिए भेज आगामी जांच शुरू कर दी है। 

यह भी पढ़ें: हिमाचली शख्स का सऊदी में शोषण: पत्नी के बीमार होने पर छुट्टी मांगी तो शेख ने बनाया बंधक

वहीं, इस घटना के बाद गुस्साए ग्रामीण विद्युत बोर्ड के खिलाफ लामबंद हुए। इन ग्रामीणों का कहना है कि लम्बर से आगे कुन्नू चरंग को जाने वाली एचटी लाइन काफी नीचे होने के कारण यह घटना हुई है। इस संबंध में जानकारी देते हुए पूर्व पंचायत प्रधान ठंगी सत्य प्रकाश बोरस ने बताया कि इस बारे बोर्ड के अधिकारियों व जिला प्रशासन को कई बार अवगत करवाया जाता रहा है, लेकिन किसी ने भी इस पर जरा सा भी ध्यान नहीं दिया है। 

यह भी पढ़ें: हिमाचलवासी ध्यान दें: आज चलेंगी आधी से भी कम निजी बसें, दो दिन बंद रहेगा बाजार

उन्होंने अपनी बात जारी रखते हुए कहा कि आज एक युवक सहित 6 भेड़ बकरियों की मृत्यु विद्युत तार के चपेट में आने से ही मृत्यु हो गई। पूर्व प्रधान सत्यप्रकाश बोरस ने आगे बताया कि विभाग के अधिकारियों ने लिखित रूप में अपनी गलती स्वीकार करने के बाद विभाग के विरुद्ध पुलिस में मामला दर्ज किया गया। 

Post a Comment

0 Comments