हिमाचल को 'हामिद' ने किया शर्मसार: कर रहा था गोवंश की तस्करी, पकड़ा गया

Ticker

6/recent/ticker-posts

हिमाचल को 'हामिद' ने किया शर्मसार: कर रहा था गोवंश की तस्करी, पकड़ा गया


जम्मू/कांगड़ाः हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा जिले का रहने वाला एक शख्स गोवंश की तस्करी करते हुए जम्मू-कश्मीर के कठुआ में गिरफ्तार हुआ है। पुलिस द्वारा चलाए गए मवेशियों (गोवंश) की तस्करी को रोकने के लिए अभियान चलाया गया है। जिसके अंतर्गत पुलिस अभी तक कई लोगों को गिरफ्तार भी कर चुकी है। 

यह भी पढ़ें: गुड़िया केस: ताउम्र जेल में रहेगा नीलू; बोला- मैं बेकसूर, CBI ने फंसाया, फैसले के खिलाफ करूंगा अपील

इसी कड़ी में सफलता हासिल करते हुए जम्मू पुलिस ने एक और तस्कर को पकड़ लिया है। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ कठुआ थाना में मामला दर्ज कर लिया है। वहीं, पुलिस मामले की छानबीन करने में जुटी हुई है। आरोपी तस्कर की पहचान हामिद निवासी कांगड़ा के रूप में हुई है। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल: दो जगहों पर भूस्खलन; कालका-शिमला NH पर पहाड़ी दरकी, काजा मार्ग फिर से बंद

गुलाम रसूल के नाम पर रजिस्टर है गाड़ी 

मिली जानकारी के अनुसार पड़ोसी राज्य की जिला पुलिस ने सक्ताचक के पास नाकाबंदी कर रखी थी। इसी दौरान पुलिस ने नाके से गुजर रहे एक वाहन (एचपी 73ए 2477) को शक के आधार पर जांच के लिए रोका। जब पुलिस ने वाहन की तलाशी ली तो उसमें गोवंश के पांच मवेशी पाए गए। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल: सुबह-सवेरे घर में घुसकर ले ली जान; इलाके के लोगों ने किया चक्का जाम

इन मवेशियों को अवैध रूप से राज्य में लाया जा रहा था। इस मामले में पुलिस ने वाहन को जब्त करते हुए चालक हामिद को गिरफ्तार कर लिया है। इस वाहन का रजिस्ट्रेशन हिमाचल के ही गुलाम रसूल नामक व्यक्ति के नाम पर हो रखा है। जो कि सूबे के चंबा जिले का रहने वाला बताया जा रहा है। 

यह भी पढ़ें: हिमाचलः मलाणा क्रीम की सप्लायर महिला हुई अरेस्ट; कई दिनों से खोज रही थी पुलिस

इस मामले की पुष्टि करते हुए कठुआ थाना प्रभारी ने बताया कि पुलिस द्वारा लगाए गए नाके के दौरान एक वाहन वहां से गुजर रहा था। जिसे शक के आधार पर चेकिंग के लिए रोका गया। जब पुलिस ने वाहन की तलाशी ली तो उसमें से 5 मवेशी बरामद किए गए। जिस पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने आरोपी हामिद को हिरासत में लेकर मामला दर्ज कर लिया है। फिलहाल पुलिस मामले की छानबीन करने में जुटी हुई है।

Post a Comment

0 Comments