हिमाचल: इन कर्मचारियों की सैलरी में होगा 10 फासदी का इजाफा, मंत्री ने मीटिंग में दी मंजूरी

Ticker

6/recent/ticker-posts

हिमाचल: इन कर्मचारियों की सैलरी में होगा 10 फासदी का इजाफा, मंत्री ने मीटिंग में दी मंजूरी

शिमला। आज हिमाचल प्रदेश सरकार के उद्योग मंत्री बिक्रम सिंह की अध्यक्षता में हिमाचल प्रदेश सामान्य उद्योग निगम के निदेशक मंडल की 219वीं बैठक का आयोजन किया गया। इस बैठक में मंत्री बिक्रम सिंह ने बड़ा फैसला लेते हुए पीस रेटेड कर्मचारियों की सैलरी में 10 फ़ीसदी बढ़ोतरी करने का फैसला लेते हुए, इसे मंजूरी दे दी है। 

यह भी पढ़ें: बड़ी खुशखबरी: हिमाचल में भरे जाएंगे 4000 पद, सूबे के स्कूलों और कॉलेजों को मिलेंगे शिक्षकों

इस बैठक के दौरान उद्योग मंत्री बिक्रम सिंह ने कहा कि निगम का अनुमानित वार्षिक टर्नओवर लगभग 55 करोड़ रूपए और शुद्ध लाभ 4.83 करोड़ रूपए रहा है। बैठक में पीस रेटेड कर्मचारियों का मानदेय 10 प्रतिशत बढ़ाने का निर्णय लिया गया है। इस अवसर पर आयोजित निगम के अंशधारियों की 46वीं वार्षिक बैठक में वर्ष 2018-19 के वार्षिक लेखों का अनुमोदन किया गया।

यह भी पढ़ें: हिमाचल में सरकारी नौकरी: BDO के पदों पर निकली भर्ती, यहां पढ़ें रिपोर्ट

वहीं, मंत्री ने आगे कहा कि वित्त वर्ष 2020-21 में प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम के अंतर्गत बोर्ड द्वारा ईकाइयां स्थापित करने के निर्धारित लक्ष्य के मुकाबले 103 प्रतिशत लक्ष्य हासिल किया है। बोर्ड द्वारा 34.31 करोड़ रूपए लागत की 373 ईकाइयां स्थापित की गई तथा 11 करोड़ 43 लाख रूपए का अनुदान दिया गया है। इससे रोजगार के 2,984 अवसर सृजित हुए हैं। इसके अलावा उन्होंने अधिकारियों का बोर्ड की विभिन्न योजनाओं का प्रचार-प्रसार सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।

Post a Comment

0 Comments