हिमाचल में हफ्ते भर कैसा रहेगा मौसम: कहीं राहत तो कहीं आफत- जानें सबकुछ

Ticker

6/recent/ticker-posts

हिमाचल में हफ्ते भर कैसा रहेगा मौसम: कहीं राहत तो कहीं आफत- जानें सबकुछ



शिमला। हिमाचल प्रदेश में इन दिनों मौसम खुशनुमा बना हुआ है। समय समय पर बारोश हो रही है और सूबे के लोगों को गर्मी से राहत मिल हुई है। इसी कड़ी में सामने आ रही मौसम की ताजा अपडेट के अनुसार हिमाचल प्रदेश में मानसून कमजोर होने लग पड़ा है। 21 जून से प्रदेश में मौसम साफ होने के आसार हैं। हालांकि, रविवार को बारिश, अंधड़ और ओलावृष्टि का येलो अलर्ट जारी किया गया है। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल के बिजली विभाग का गज़ब कारनामा: चाय वाले को थमा दिया 55 लाख का बिल

24 जून तक पूरे प्रदेश में बारिश का दौर थमने की संभावना है। 25 जून से दोबारा बारिश होने का पूर्वानुमान जताया गया है। रविवार को प्रदेश के अधिकांश क्षेत्रों में बादल बरसने की चेतावनी जारी की गई है। 

मौसम विज्ञान केंद्र शिमला ने 21 जून से मैदानी जिलों ऊना, बिलासपुर, हमीरपुर, कांगड़ा में मौसम साफ रहने का पूर्वानुमान जताया है। मध्य पर्वतीय जिलों शिमला, सोलन, सिरमौर, मंडी, कुल्लू, चंबा और उच्च पर्वतीय जिलों किन्नौर और लाहुल स्पीति में 22 जून से मौसम साफ होने के आसार हैं।

यह भी पढ़ें: हिमाचल में बंपर नौकरी: फॉरेस्ट गार्ड के 311 पदों पर सीधी भर्ती, नोटिफिकेशन हुई जारी- पढ़ें डीटेल

शनिवार को भी प्रदेश के अधिकांश क्षेत्रों में मौसम साफ रहा। शनिवार को राजधानी शिमला में शाम चार बजे तक मौसम साफ रहा। इसके बाद कुछ समय के लिए शहर में रिमझिम बारिश हुई। पांच बजे के बाद दोबारा शहर में धूप खिली। अधिकतम तापमान में सामान्य से चार डिग्री की कमी दर्ज हुई है। प्रदेश के अन्य क्षेत्रों में भी मौसम मिलाजुला बना रहा। 

Post a Comment

0 Comments