हिमाचल में नशे की बड़ी खेप पकड़ी: 16.432 किलो चरस के साथ 3 अरेस्ट, कीमत 30 लाख से ज्यादा

Ticker

6/recent/ticker-posts

हिमाचल में नशे की बड़ी खेप पकड़ी: 16.432 किलो चरस के साथ 3 अरेस्ट, कीमत 30 लाख से ज्यादा


शिमला/बिलासपुरः
हिमाचल प्रदेश में लगातार बड़ रहे नशा तस्करी के मामलों के बीच सूबे की राजधानी शिमला और बिलासपुर जिले से एक बड़ी अपडेट सामने आ रही है। इन दोनों जगहों पर आज कुल मिलाकर 16 किलो से अधिक चरस पकड़ी गई है. पकड़ी गई चरस की कीमत 30 लाख रूपए से अधिक बताई जा रही है. तो आइये एक-एक कर जानते हैं दोनों मामलों के बारे में: 

शिमला: बस में 8.32 KG चरस के साथ युवक अरेस्ट 

पुलिस थाना कुमारसैन की टीम ने एक प्राइवेट बस में सवार एक युवक से 8 किलो 32 ग्राम चरस बरामद की है। मिली जानकारी के अनुसार पुलिस थाना कुमारसैन में मंगलवार को गुप्त सूचना मिली कि एक बस में बड़ी मात्रा में चरस ले जाई जा रही है। पुलिस टीम ने इस गुप्त सूचना के आधार पर नैशनल हाईवे-5 पर जोगशा में एक प्राइवेट बस को जांच के लिए रोका। इस दौरान बस में सवार 21 वर्षीय युवक से 8 किलो 32 ग्राम चरस बरामद की गई।

यह भी पढ़ें: वीडियो: CM जयराम के सुरक्षा अधिकारी ने SP कुल्लू को मारी लात, हुई झड़प

युवक की पहचान गुरजंत सिंह पुत्र सुखदेव सिंह निवासी गांव सामाना तहसील निलोखेरी जिला करनाल हरियाणा के रूप में हुई। पुलिस ने युवक को गिरफ्तार कर एनडी एंड पीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है। डीएसपी रामपुर चंद्रशेखर कायथ ने बताया कि युवक को गिरफ्तार कर मामले की छानबीन की जा रही है।

बिलासपुर में एनसीबी को सफलता 

यहां आज बुधवार सुबह स्वारघाट चौराहे पर एनसीबी चंडीगढ़ की टीम ने चरस की बड़ी खेप बरामद करने में सफलता हासिल की है। बतौर रिपोर्टस नशे की यह खेप एक पिकअप वाहन में रखकर लाई जा रही थी। इससे पहले ही एनसीबी की टीम ने तस्करी कर रहे दो आरोपियों को धर दबोचा। आरोपियों के पास से 8 किलो 400 ग्राम चरस की खेप बरामद की गई है। पुलिस ने तत्काल प्रभाव से दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल में खत्म हुआ वीकेंड लॉकडाउन; शनिवार-रविवार को भी खुले रहेंगे बाजार, निर्देश जारी

पकड़े गए आरोपियों की पहचान वाहन चालक गोपाल कृष्ण पुत्र सुखदेव गांव व डाकघर चतरोड तहसील बल्ह जिला मंड़ी और संजय कुमार पुत्र जयचंद गांव व डाकघर बंजार जिला कुल्लू के रूप में की गई है। इसमें से गोपाल कुष्ण की उम्र 20 साल और संजय की उम्र 40 साल बताई जा रही है। एनसीबी की टीम द्वारा आरोपितों को जल्द ही अदालत में पेश किया जाएगा। 

Post a Comment

0 Comments