हिमाचल में धर्मविशेष वालों ने गोवंश को जंगल में सड़ाकर मारा: मचा मुस्लिम बहुल इलाके में बवाल

Ticker

6/recent/ticker-posts

हिमाचल में धर्मविशेष वालों ने गोवंश को जंगल में सड़ाकर मारा: मचा मुस्लिम बहुल इलाके में बवाल




मंडीः हिमाचल प्रदेश एक तरह से हिंदू बहुल राज्य है और शायद इसी वजह से यहां पर धार्मिक उन्माद की ख़बरें कम देखने को मिलती हैं। लेकिन धीरे-धीरे सूबे में एक धर्मविशेष की पैठ बढती जा रही है और माहौल भी दूषित होता चला जा रहा है। इसी कड़ी में इंसानियत को शर्मसार करने वाला ताजा मामला प्रदेश के मंडी जिले से सामने आया है। जहां विशेष समुदाय के शख्स ने अपने दो बैलों को जंगल में रस्सी से बांध दिया था। 

तीन माह से एक ही जगह पर बंधे रहे

रस्सी बंधी होने के कारण वे कहीं चरने के लिए जा भी नहीं सकते थे। जिस वजह से वे भूखे प्यासे तड़प-तड़प कर दोनों बैल निर्मम मौत मारे गए। बताया जा रहा है कि वे करीबन तीन माह से उस जगह पर बंधे हुए थे। इतना ही नहीं उनका शरीर भी कंकाल में तबदील हो चुका था। इसी दौरान गांव का एक आदमी लखदाता पीर के दर्शन करने के लिए जब जंगल से गुजर रहा था तो उसे वहां दुर्गंध का एहसास हुआ। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल में बादल फटा: पंचायतों को भारी नुकसान, आकाशीय बिजली की चपेट में आईं 300 भेड़ें

इस सब के बीच जब वो उस दुर्गंध वाली जगह पर पहुंचा तो उसने देखा की रस्सी से बैलों के कंकाल बंधे हुए हैं। इतना भयानक दृश्य देखने के बाद वो गांव वापिस लौटा और इस बात की जानकारी उसने गांव वालों को दी। यह सुनने के बाद इलाके के लोगों में आक्रोश फैल गया और स्थिति तनावपूर्ण हो गई। बता दें कि चनौता के भडियार गांव की यह घटना है, वह मुस्लिम बहुल इलाका है और इस वजह से तनाव बढ़ा है। 

यह भी पढ़ें: वीडियो वायरल: बिजली महादेव से होकर भुंतर के जिया में गिरी आसमानी बिजली, दहक उठा जंगल

वहीं, घटना की जानकारी मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने मामले पर केस दर्ज कर दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस मामले की छानबीन करने में जुटी हुई है। मिली जानकारी के अनुसार यह घटना जिले के धर्मपुर उपमंडल की चनौता पंचायत के तहत पड़ने वाले गांव गलु और भडियार के बीच की है। जहां आरोपी ने जंगल में अपने दो बैलों को तीन माह पूर्व रस्सी से बांध कर भूखे प्यासे मरने के लिए छोड़ दिया था।

यह भी पढ़ें: हिमाचल: नदी का ऐसा तांडव कि चिता को ठीक से आग भी नहीं हुई नसीब, उफान में बहने लगी देह

इस मामले की पुष्टि करते हुए डीएसपी चंद्रपाल सिंह ने बताया कि मामले के संबंध में केस दर्ज कर दिया गया है। गुरुवार रात को दो आरोपियो को हिरासत में लिया गया है और पुलिस मामले की जांच करने में जुटी हुई है। उन्होंने बताया कि स्थानीय लोगों और पंचायत प्रधान को भी बुलाया गया है, ताकि पता लगाया जा सके कि आरोपियों ने ऐसा क्यों किया है।

Post a Comment

0 Comments