जयराम कैबिनेट: अंशकालिक जलवाहकों का मानदेय बढ़ा, मेडिकल छात्रों के स्टाइपेंड में भी वृद्धि

Ticker

6/recent/ticker-posts

जयराम कैबिनेट: अंशकालिक जलवाहकों का मानदेय बढ़ा, मेडिकल छात्रों के स्टाइपेंड में भी वृद्धि

शिमला। हिमाचल प्रदेश के सीएम जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में आज राज्य अतिथिगृह में कैबिनेट की बैठक का आयोजन किया गया। अब यह बैठक संपन्न हो गई है। वहीं सामने आ रही ताजा अपडेट के अनुसार प्रदेश सरकार द्वारा कई अहम् फैसले लिए गए हैं, जिसके बारे में हम आपको इस खबर में जानकारी देने जा रहे हैं। 

अंशकालिक  जलवाहकों का मानदेय बढ़ा

शिक्षा विभाग में कार्यरत 1252 अंशकालिक जलवाहकों के मानदेय में बढ़ोतरी के आदेश जारी किए गए हैं। इनका मानदेय एक अप्रैल से 300 रूपए प्रति माह के हिसाब से बढ़ाया गया है। मुख्यमंत्री ने बजट भाषण में इसकी घोषणा की थी। 

यह भी पढ़ें: जयराम कैबिनेट की बैठक हुई संपन्न : 8 बजे तक खुलेंगी दुकानें, शादी में 100 लोग- यहां पढ़ें अपडेट

इन छात्रों का स्टाइपेंड बढ़ाया गया 

कैबिनेट बैठक में पीजी स्टूडेंट (एमडी/एमएस और डीएनबी), जूनियर रेजीडेंट, ट्यूटर स्पेशलिस्ट के छात्रों का 5000 रूपए प्रतिमाह स्टाइपेंड बढ़ाने का फैसला लिया है।

खेल प्रतियोगिताओं की डाइट मनी भी बढ़ी 

सरकारी स्कूलों की खेल प्रतियोगिताओं की डाइट मनी को भी सरकार ने बढ़ाया है। वहीं, डाइट मनी को बढ़ाते हुए सरकार ने ब्लॉक स्तर पर प्रति विद्यार्थी 50 की जगह अब 100 रूपए देने का फैसला लिया है। जोनल और जिला स्तर पर 60 की जगह 120 रूपए डाइट मनी मिलेगी। राज्य स्तर पर 75 की जगह 150 रूपए की डाइट मनी दी जाएगी।

यह भी पढ़ें: जयराम कैबिनेट: यहां जानें कब आएगा 12वीं कक्षा का रिजल्ट, इन स्कूलों में महीने भर की छुट्टी

इन स्कूलों को किया जाएगा अपग्रेड 

कैबिनेट ने मंकोट, कुठेर, केगा, घट्टा, सरोग के मिडिल स्कूल को अपग्रेड करके हाईस्कूल में बदलने का निर्णय लिया है। इसके अलावा, बंजावार, सिंगाधर और धादू के हाईस्कूल को उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में अपग्रेड करने का फैसला लिया है।

Post a Comment

0 Comments