जयराम कैबिनेट: प्रदेश सरकार ने निकाली ढेरों नौकरियां- यहां पर पाएं पूरी अपडेट

Ticker

6/recent/ticker-posts

जयराम कैबिनेट: प्रदेश सरकार ने निकाली ढेरों नौकरियां- यहां पर पाएं पूरी अपडेट


शिमला।
हिमाचल प्रदेश कैबिनेट की बैठक मंगलवार को मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में आयोजित की गई। बैठक में कई बड़े फैसले लिए गए हैं। 

यह भी पढ़ें: जयराम कैबिनेट: यहां जानें कब आएगा 12वीं कक्षा का रिजल्ट, इन स्कूलों में महीने भर की छुट्टी

कैबिनेट ने सरकारी मिडिल स्कूल, मनकोट, कुथर, केगा, घट्टा, सरोग को सरकारी हाई स्कूल और सरकारी हाई स्कूल, बंजवार, सिंगधार और ढाडू को सरकारी वरिष्ठ माध्यमिक स्कूलों को उन्नत करने के साथ-साथ सृजन और आवश्यक पद भरने की अनुमति दी है।

यह भी पढ़ें: जयराम कैबिनेट: अंशकालिक जलवाहकों का मानदेय बढ़ा, मेडिकल छात्रों के स्टाइपेंड में भी वृद्धि

राज्य में कोविड -19 की दूसरी लहर से निपटने के लिए प्रदेश के विभिन्न स्वास्थ्य संस्थानों में 30 जून , 2021 तक विभिन्न श्रेणियों के 1,602 पद आउटसोर्स के आधार पर भरने को कार्योत्तर अनुमति देने के लिए सहमति प्रदान की । बैठक में कोविड महामारी की सम्भावित तीसरी लहर के दृष्टिगत इन कर्मचारियों को 30 सितम्बर , 2021 तक सेवा विस्तार प्रदान करने का निर्णय लिया गया ।

यह भी पढ़ें: जयराम कैबिनेट की बैठक हुई संपन्न : 8 बजे तक खुलेंगी दुकानें, शादी में 100 लोग- यहां पढ़ें अपडेट

सोलन जिला के बद्दी में राज्य सतर्कता एवं भ्रष्टाचार निरोधी ब्यूरो का नया पुलिस थाना स्थापित करने तथा इसमें विभिन्न श्रेणियों के 14 पद सृजित कर उन्हें भरने की मंजूरी प्रदान की। 

सोलन जिले के दून विधानसभा क्षेत्र के तहत बद्दी में जल शक्ति विभाग के नए मंडल के अलावा साई में नया जल शक्ति अनुभाग खोलने अनुमति प्रदान की। 

इसके अलावा मंत्रिमंडल ने अभियोजन विभाग में सीधी भर्ती द्वारा अनुबन्ध आधार पर सहायक जिला न्यायवादी के 25 पद भरने को स्वीकृति प्रदान की । बैठक में जिला किन्नौर के कल्पा में नये खोले गए उप - कारागार के लिए विभिन्न श्रेणियों के 30 पद सृजित कर भरने को स्वीकृति प्रदान की।

Post a Comment

0 Comments