जयराम कैबिनेट कल: 25 जून के बाद कॉलेजों में परीक्षा! 3 महीने स्कूल खोलने के पक्ष में नहीं अभिभावक

Ticker

6/recent/ticker-posts

जयराम कैबिनेट कल: 25 जून के बाद कॉलेजों में परीक्षा! 3 महीने स्कूल खोलने के पक्ष में नहीं अभिभावक

शिमला। हिमाचल प्रदेश में कल यानी की 10 जून को जयरामन कैबिनेट का आयोजन किया जाना है। इस बैठक में प्रदेश सरकार द्वारा कई अहम् फैसले लिए जाने वाले हैं। सूबे में जारी कोरोना का कहर इस दिनों कम हुआ है। ऐसे में प्रदेश सरकार बंद पड़ी काफी सारी चीजों को खोलने के संबंध में निर्णय ले सकती है। 

यह भी पढ़ें: कांग्रेस के एजेंडे पर काम करते हैं CM जयराम, शांता के पत्र के बाद स्वामी का बड़ा हमला

वहीं, इस बैठक पर सूबे के कॉलेज छात्रों और स्कूलों में पढने वाले छात्रों की नजरें भी गड़ी हुई हैं। एक तरफ जहां इस बैठक में कॉलेजों में परीक्षा करावाने पर भी फैसला लिया जा सकता है। वहीं, सूबे में बंद पड़े स्कूलों को खोलने के संबंध में भी जयराम सरकार विचार कर सकती है। 

25 जून के बाद कॉलेजों में फाइनल ईयर की परीक्षा करवाने की तैयारी

इन साड़ी संभावनाओं के बीच खबर सामने आई है कि हिमाचल प्रदेश के डिग्री कॉलेजों में 25 जून के बाद फाइनल ईयर की परीक्षाएं शुरू हो सकती हैं। शिक्षा विभाग ने कैबिनेट की मंजूरी के लिए यह प्रस्ताव भेज दिया है। कॉलेजों के अधिकांश शिक्षकों, बच्चों के अभिभावकों और विश्वविद्यालय प्रबंधन ने फाइनल ईयर की परीक्षाएं करवाने की मांग की है।

तीन महीने स्कूल खोलने के पक्ष में नहीं 48 फीसदी अभिभावक

वहीं, दूसरी तरफ प्रदेश के सरकारी स्कूलों में अपने बच्चों को पढ़ाने वाले 48 फीसदी अभिभावक अभी तीन माह तक स्कूल खोलने के पक्ष में नहीं हैं। बुधवार को हुई ई-पीटीएम के बाद शिक्षा मंत्री गोविंद ठाकुर ने बताया कि 58 फीसदी अभिभावकों ने ऑनलाइन पढ़ाई जारी रखने का सुझाव दिया है। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल: हाइवे पर दो बाइकों के बीच हुई जोरदार टक्कर, एक की गई जान- एक पहुंचा अस्पताल

शिक्षा मंत्री ने बुधवार को सचिवालय से ई-पीटीएम का समापन करते हुए कहा कि स्कूल खोलने के लिए सरकार जल्दबाजी नहीं करेगी। कोरोना के मामलों में कमी आने के बाद ही विचार होगा। कैबिनेट बैठक में इसका प्रस्ताव लाएंगे। छोटी कक्षाओं के स्कूल खोलने का अभी कोई विचार नही हैं। कॉलेज खोलने का भी कोई फैसला नहीं लिया है।

Post a Comment

0 Comments