इस दिन होगी जयराम कैबिनेट की अगली बैठक: खुलेंगे मंदिर- सभी कर्मचारी दफ्तर बुलाए जाएंगे!

Ticker

6/recent/ticker-posts

इस दिन होगी जयराम कैबिनेट की अगली बैठक: खुलेंगे मंदिर- सभी कर्मचारी दफ्तर बुलाए जाएंगे!

शिमला। हिमाचल प्रदेश के सीएम जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में होने वाली अगली कैबिनेट बैठक की डेट सामने आ गई है। बतौर रिपोर्ट्स, मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में 23 जून को इस बैठक का आयोजन किया जाएगा।

CM ने दिए मंदिर खोलने के संकेत:

इस बैठक में प्रदेश सरकार द्वारा कई महतवपूर्ण फैसले लिए जाएंगे। बताया जा रहा है कि राज्य में श्रद्धालुओं के लिए मंदिर खोल दिए जाएंगे, लेकिन शादी व अन्य समारोहों में 20 लोगों की शर्त नहीं हटेगी। 

यह भी पढ़ें: हिमाचलः जरूरत के वक्त दी डयूटी, अब दिखाया बाहर का रास्ता; 45 नर्सें मेडिकल कॉलेज से आउट

खुद सीएम जयराम ठाकुर द्वारा इस बात के संकेत दिए गए हैं। शिमला स्थित राज्य सचिवालय में पत्रकारों से बातचीत में कहा कि अब कोरोना के मामलों में कमी आई है। कुछ दिन से राज्य में संक्रमण के ज्‍यादा मामले नहीं आ रहे हैं, जोकि राहत की बात है। 

स्कूल खोलने को लेकर भी होगी चर्चा:

कोरोना संक्रमण के मामलों में गिरावट को देखते हुए सरकार मंदिर खोलने पर विचार कर रही है। इसके लिए मांग उठ रही है। विवाह व अन्य समारोह में बीस लोगों के शामिल होने की शर्त में अभी किसी प्रकार की छूट नहीं मिलेगी। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल के कर्मचारियों को रास नहीं आया पंजाब पे कमीशन; बोले- ये तो धोखा है, समझें कैसे

बकौल सीएम जयराम, अधिक संख्या में लोगों के शामिल होने की अनुमति देना उचित नहीं रहेगा। उन्होंने कहा कि समारोह आयोजित करने को लेकर सरकार की ओर से किसी प्रकार की मनाही नहीं है। 

महामारी के कारण डेढ़ साल से बंद पड़े स्कूलों को खोलने को लेकर मुख्यमंत्री ने कहा कि इस विषय में मंत्रिमंडल की बैठक में चर्चा होगी। कोरोना की तीसरी लहर पर कहा कि बच्चों को अधिक खतरा होने की संभावना व्यक्त की जा रही है। 

सभी कर्मचारियों को बुलाने का हो सकता है फैसला:

सीएम ने कहा कि अब लोगों को अधिक समय तक घर में रोका नहीं जा सकता है। नियमों का पालन करते हुए प्रदेश के लोगों की सुविधा के लिए हर तरह की गतिविधियां खोली जाएंगी। बताया जा रहा है कि मंत्रिमंडल की बैठक में सभी सरकारी कर्मचारियों को कार्यालय में में उपस्थित होने का फैसला लिया जा सकता है। 

यह भी पढ़ें: सरकारी नौकरी: बैंकों में भरे जाएंगे 10734 पद, हिमाचल में बनाए गए नौ परीक्षा केंद्र

गौरतलब है कि अभी 50 फीसद तक कर्मचारियों को कार्यालय में उपस्थित होने का निर्देश है। राशन डिपो में सरसों तेल के उपदान को बढ़ाने व बीपीएल परिवारों को चीनी एक किलो और आधा किलो की पैकिंग में उपलब्ध करवाने के संबंध में भी चर्चा होगी।

Post a Comment

0 Comments