हिमाचल में जॉब: HPPSC ने निकाली इन पदों पर निकली भर्ती, जल्द करें अप्लाई- ये रही डीटेल

Ticker

6/recent/ticker-posts

हिमाचल में जॉब: HPPSC ने निकाली इन पदों पर निकली भर्ती, जल्द करें अप्लाई- ये रही डीटेल

शिमला। हिमाचल प्रदेश के बेरोजगार युवाओं के लिए एक बड़ी खुशखबरी है। दरअसल, हिमाचल प्रदेश लोक सेवा आयोग ने प्रोसेस इंजीनियर और कंप्यूटर प्रोग्रामर के पदों पर भर्ती की अधिसूचना जारी की है। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल: नदी किनारे मिला कंकाल- सुनियोजित ढंग से मारकर दबाया हुआ था! जांच में उलझी पुलिस

इच्छुक और योग्य उम्मीदवार अंतिम तिथि तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने की अंतिम तिथि 08 जुलाई 2021 निर्धारित की गई है। पात्रता संबंधी सभी जरूरी जानकारी के लिए नीचे दिए गए आधिकारिक नोटिफिकेशन अवश्य पढ़ें।

महत्वपूर्ण तिथियां

  • आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि: 08 जुलाई 2021
  • शुल्क की अंतिम तिथि: 08 जुलाई 2021

रिक्तियों का विवरण

  • प्रोसेस इंजीनियर-05
  • कंप्यूटर प्रोग्रामर-01

शैक्षणिक योग्यता

प्रोसेस इंजीनियर पद के लिए आवेदक का केंद्र / राज्य सरकार / एआईसीटीई द्वारा विधिवत मान्यता प्राप्त संस्थान / विश्वविद्यालय से पर्यावरण इंजीनियरिंग में मास्टर डिग्री के साथ किसी भी इंजीनियरिंग स्ट्रीम में बी.ई. / बी.टेक डिग्री होनी चाहिए।

यह भी पढ़ें: CM के गृह जिले में भड़के मंत्री: अधिकारियों की क्लास लगा बोले- मैं तुम तीनों को सस्पेंड कर दूंगा

हिमाचल प्रदेश / केंद्र सरकार द्वारा विधिवत मान्यता प्राप्त किसी भी विश्वविद्यालय / संस्थान से निम्नलिखित स्ट्रीम में कंप्यूटर प्रोग्रामर-डिग्री कोर्स: -बी.ई./बी.टेक (डिग्री पाठ्यक्रम के अनिवार्य विषय के रूप में प्रोग्रामिंग के साथ कंप्यूटर विज्ञान/इंजीनियरिंग सूचना प्रौद्योगिकी)/एमसीए/'बी' या नाइलिट का 'सी' स्तर का पाठ्यक्रम, या कंप्यूटर विज्ञान में मास्टर डिग्री या सूचना प्रौद्योगिकी में मास्टर डिग्री।

ऐसे करें अप्लाई

इस Govt Jobs के लिए इच्छुक और योग्य उम्मीदवार हिमाचल प्रदेश लोक सेवा आयोग (HPPSC) की आधिकारिक वेबसाइट -http://www.hppsc.hp.gov.in/hppsc पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 08 जुलाई 2021 है।

आधिकारिक अधिसूचना 1 

आधिकारिक अधिसूचना 2 

Post a Comment

0 Comments