हिमाचल में नौकरियां: दर्जनों पद पर शुरू हुई भर्ती प्रक्रिया, 21 जुलाई तक है आवेदन की लास्ट डेट

Ticker

6/recent/ticker-posts

हिमाचल में नौकरियां: दर्जनों पद पर शुरू हुई भर्ती प्रक्रिया, 21 जुलाई तक है आवेदन की लास्ट डेट


शिमला।
हिमाचल प्रदेश के बेरोजगार युवाओं के लिए एक बड़ी खुशखबरी है। दरअसल, हिमाचल लोक सेवा आयोग ने विभिन्न श्रेणियों के कुल 40 पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू कर दी है। बता दें कि यह पद एमपीपी एंड पावर (एचपीपीटीसीएल) में भरे जाने हैं। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल में यहां हो रही आंगनबाड़ी कार्यकर्ता व सहायिकाओं की भर्ती, ये रही पूरी जानकारी

इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि 21 जुलाई निर्धारित की गई है। इसके लिए आयोग की तरफ से आधिकारिक अधिसूचना भी जार कर दी गई है। उक्त पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू करने की पुष्टि हिमाचल लोक सेवा आयोग के सचिव आशुतोष गर्ग ने की है।

यहां जाने किन पदों पर होनी है भर्ती और क्या है आयु सीमा 

  • इसमें असिस्टेंट ऑफिसर एग्जीक्यूटिव ट्रेनी पर्सनल के दो पद भरे जाने हैं। दोनों पद अनारक्षित एक्स सर्विसमेन और ओबीसी बैकलॉग के तहत भरे जाएंगे। इन पदों के लिए आयु सीमा 18 से 30 साल है और विभिन्न श्रेणियों को उपर की आयु सीमा में छूट है। शैक्षणिक योग्यता के तौर पर एचआर में एमबीए की डिग्री होना अनिवार्य है। 
  • दो पद असिस्टेंट ऑफिसर एग्जीक्यूटिव ट्रेनी फाइनेंस के भरे जाएंगे। दोनों पद अनारक्षित हैं। इन पदों के लिए आयु सीमा 18 से 30 वर्ष रखी गई है। शैक्षणिक योग्यता के तौर पर फाइनेंस में एमबीए या सीए या एमकॉम या आईसीडब्ल्यू की डिग्री होना अनिवार्य है।
  • असिस्टेंट ऑफिसर एग्जीक्यूटिव ट्रेनी लॉ का एक पद भरा जाएगा। आयु सीमा 18 से 30 वर्ष है। शैक्षणिक योग्यता के तौर पर लॉ में स्नातक डिग्री और दो वर्ष का अनुभव होना अनिवार्य है। 
  • असिस्टेंट इंजीनियर एग्जीक्यूटिव ट्रेनी इलेक्ट्रिकल के आठ पद भरने को प्रक्रिया शुरू की जा रही है। इन पदों के लिए भी आयु सीमा 18 से 30 वर्ष रखी गई है। शैक्षणिक योग्यता के तौर पर इलेक्ट्रिकल में बीटेक या एमटेक डिग्री होना अनिवार्य है।
  • असिस्टेंट इंजीनियर (सिविल) के सात पद भरे जाने हैं। इन पदों के लिए आयु सीमा 18 से 45 वर्ष है। शैक्षणिक योग्यता के तौर पर सिविल इंजीनियरिंग में डिग्री होना अनिवार्य है।
  • असिस्टेंट इंजीनियर इलेक्ट्रिकल के 20 पद भरे जाएंगे। इन पदों के लिए भी आयु सीमा 18 से 45 वर्ष है। शैक्षणिक योग्यता के तौर पर इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में डिग्री होना अनिवार्य है।

Post a Comment

0 Comments