वीडियो वायरल: बिजली महादेव से होकर भुंतर के जिया में गिरी आसमानी बिजली, दहक उठा जंगल

Ticker

6/recent/ticker-posts

वीडियो वायरल: बिजली महादेव से होकर भुंतर के जिया में गिरी आसमानी बिजली, दहक उठा जंगल

कुल्लू। हिमाचल प्रदेश में मौसम ने करवट बदली है। इसी कड़ी में कुल्लू जिले में गुरुवार रात को बिजली महादेव की पहाड़ी से होकर भुंतर के जिया में आसमानी बिजली गिरी। इससे जंगल में आग लग गई। हालांकि बारिश के चलते बाद में आग बुझ गई। बिजली गिरने के दौरान पहाड़ी का शानदार नजारा देखने को मिला। 

यह भी पढ़ें: हिमाचली छोरा ब्याह लाया पंजाबी कुड़ी: लड़कीवालों ने घर भर को पीटा और बेटी भी ले गए

सूबे के कई जिलों में शुरू हुए बारिश और अंधड़ के दौर के बीच प्रदेश में प्री मानसून ने दस्तक दे दी है। कांगड़ा-सिरमौर समेत राजधानी शिमला में भी मौसम अपने रुआब पर है। प्रदेश में आज दक्षिण पश्चिम मानसून पूर्व की वजह से मेघ गर्जन के साथ जोरदार बारिश हुई और कल से अगले दो दिन बारिश का दौर जारी रहने के आसार हैं। 

25 तक इंतज़ार नहीं 20 तक ही आ जाएगा मानसून 

पहाड़ी प्रदेश के अधिकांश क्षेत्रों में सप्ताह भर बारिश की संभावना व्यक्त की गई है। वहीं, बताया ये भी जा रहा है कि मानसून भी एक हफ्ते पहले हिमाचल में दस्तक दे सकता है। बता दें कि हिमाचल में प्री मानसून 14 और 15 जून तक आता है। वहीं, मानसून 25 जून तक आता है, लेकिन वर्तमान परिस्थितियों को देखते हुए यह एक हफ्ते पहले आ सकता है। मौसम विशेषज्ञों ने इस बार मानसून के सामान्य रहने के आसार जताए हैं।


बतौर रिपोर्ट्स, अगर इसी तरह लगातार बारिश होती रही तो हिमाचल में मानसून 20 जून से पहले ही पहुंच जाएगा। बता दें कि हिमाचल में गुरुवार को दोपहर के बाद से ही मंडी सहित कई इलाकों में हल्की बारिश हो रही है। वहीं, बीती रात राजधानी शिमला में भी बारिश हुई थी। 


कैसा रहेगा मौसम: मौसम विभाग के अनुसार, आगामी दिनों में हिमाचल प्रदेश में 11 जून से लेकर 13 जून तक अलर्ट जारी किया गया है। 11 और 12 जून को हिमाचल प्रदेश में येलो अलर्ट और 13 जून को प्रदेश में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।


इसके अलावा 13 जून को प्रदेश के 4 जिलों शिमला, सिरमौर, मंडी और कांगड़ा में ज्यादा असर देखने को मिलेगा। अलर्ट के चलते प्रदेश में भारी से बहुत भारी बारिश और तूफान चलने की चेतावनी जारी की गई है। भूस्खलन, पेड़ गिरने, जल स्तर बढ़ने जैसी घटनाएं हो सकती हैं। ऐसे में लोगों को सावधानी बरतने के निर्देश दिए गए हैं। 

Post a Comment

0 Comments